IPL 2020, Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, RCB vs KKR, Match Preview & Dream11: जीत की लय को बनाए रखना चुनौती, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन
IPL 2020, RCB vs KKR, Match Preview & Dream11:

Highlightsआरसीबी-केकेआर के बीच सीजन का 28वां मैच।जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी दोनों टीमें।6 में से 4 मैच जीत चुकीं दोनों टीमें।

लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी।

केकेआर ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा। आसीबी के खिलाफ भी गेंदबाज यह लय बरकरार रखना चाहेंगे।

कप्तान कोहली की दमदार बल्लेबाजी से शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से शिकस्त देने के बाद रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की कोशिश भी जीत की लय बरकरार रखने की होगी। केकेआर के लिए हांलांकि सबसे बड़ी चिंता की बात बड़े शॉट लगाने वाले आंद्रे रसेल की उपलब्धता होगी जो शनिवार को पंजाब के खिलाफ मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गये।

कप्तान दिनेश कार्तिक ने हालांकि मैच के बाद उनकी चोट के बार में ज्यादा कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा, ‘‘ जब भी रसेल चोटिल होते है, टीम की मुश्किलें बढ़ जाती है। वह विशेष, बहुत विशेष खिलाड़ी है। हमें देखना होगा और उनका ध्यान रखना होगा।’’

केकेआर के लिए कार्तिक का लय में आना शुभ संकेत है जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी लय में है। सुनील नारायण की जगह पारी का आगाज कर रहे राहुल त्रिपाठी ने सीएसके के खिलाफ 81 रन बनाये लेकिन पंजाब के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला।

नितीश राणा और इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन लगातार अच्छी बल्लेबाजी करने में विफल रहे है। शुरूआती मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के लय में आने से आरसीबी की बल्लेबाजी को बल मिला है। इस 31 साल के खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 और फिर चेन्नई के खिलाफ 90 रन की पारी खेली।

सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है। आरोन फिंच और एबी डिविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे है। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में है। दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिश के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है।

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders: Probable Playing 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नारायण, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी।

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एबी डिविलियर्स, दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज: विराट कोहली, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन, देवदत्त पडिक्कल

ऑलराउंडर: क्रिस मॉरिस, सुनील नरेन

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2020, Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders, Match Preview & Dream11:
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे