IPL 2020, RCB vs CSK, Match Preview & Dream11: आरसीबी के खिलाफ सम्मान की लड़ाई लड़ेगी सीएसके, जानिए संभावित प्लेइंग XI

IPL 2020, RCB vs CSK, Match Preview & Dream11: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2020 का 44वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 25, 2020 06:17 AM2020-10-25T06:17:41+5:302020-10-25T06:17:41+5:30

IPL 2020, Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, RCB vs CSK, Match Preview & Dream11: आरसीबी के खिलाफ सम्मान की लड़ाई लड़ेगी सीएसके, जानिए संभावित प्लेइंग XI

IPL 2020, RCB vs CSK, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी-चेन्नई के बीच सीजन का 44वां मैच।अंकतालिका में सबसे आखिरी पायदान पर चेन्नई।10 मे से 7 मैच जीत चुकी आरसीबी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 में से आठ मुकाबलों में हार का सामना करने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कोशिश रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ जीत दर्ज कर सम्मान हासिल करने की होगी।

सीएसके के नाम 11 मैचों में छह अंक है और टीम अपने तीनों मैचों को बड़े अंतर से जीत कर प्लेऑफ में अगर-मगर के फेर के साथ पहुंच सकती है। इसके लिये दूसरी टीमों के नतीजे भी उसके मुताबिक होने चाहिये।

आईपीएल की तीन बार की चैम्पियन मौजूदा सत्र में हर विभागों में संघर्ष कर रही है। युवा खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं जताने के लिए टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की आलोचना भी हुई। सीएसके ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ युवा ऋतुराज गायकवाड़ और नारायण जगदीशन को अंतिम 11 में शामिल किया, लेकिन दोनों बल्लेबाज खाता खोले बिना आउट हो गये। शुक्रवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सैम कुरेन के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका।

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के आगे सीएसके पावरप्ले पांच विकेट पर सिर्फ 21 रन बना सका। टीम के गेंदबाज भी कोई प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और उसे पहली बार 10 विकेट की हार का सामना करना पड़ा। सैम कुरेन ने टूर्नामेंट के 11 मैचों में 173 रन और 10 विकेट लिये हैं। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी निरंतर प्रदर्शन नहीं कर सका।

अंक तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज सीएसके को विराट कोहली की टीम से एक और कड़ी चुनौती मिलेगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 14 अंक के साथ प्ले ऑफ के करीब है। पहले और दूसरे स्थान पर काबिज दिल्ल कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के नाम भी इतने ही अंक है।

आरसीबी की कोशिश इस मैच में दो अंक हासिल करने के अलावा नेट रनरेट सुधारने पर होगी, जिससे टीम को प्लेऑफ में फायदा हो सके। कोहली की टोली राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगतार दो जीत दर्जकर शानदार लय में है।

राजस्थान के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने अपने बूते टीम को जीत दिलायी तो वही केकेआर के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने मेडन ओवर में दो विकेट चटकाये जिससे टीम ने दो बार की चैम्पियन को आठ विकेट से हराया।

क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना और नवदीप सैनी की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के अलावा वॉशिंगटन सुंदर और युजवेन्द्र चहल जैसे स्पिनरों की मौजूदगी टूर्नामेंट में काफी असरदार साबित हुई है। डिविलियर्स के अलावा कोहली और युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी शानदार लय में है। इस सत्र में दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में आरसीबी ने सीएसके को 37 रन से हराया था।

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings: Probable Playing 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

चेन्नई सुपर किंग्स: सैम कर्रन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ / मोनू कुमार, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड / मिशेल सेंटनर, इमरान ताहिर

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एमएस धोनी

बल्लेबाज: विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, अंबाती रायुडू

ऑलराउंडर: सैम कर्रन

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, क्रिस मॉरिस, मोहम्मद सिराज

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app