IPL 2020 Rohit Sharma should be India T20 captain said Michael Vaughan | रोहित शर्मा की कप्तानी से खुश हुए माइकल वॉन, कहा- अब बिना सवाल के 'हिटमैन' को भारत का टी-20 कप्तान बना देना चाहिए
रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsरोहित शर्मा टी 20 खेल जीतने और अपने खिलाड़ियों को प्रबंधित करने की कला जानते हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी रोहित की सराहना की। रोहित की अगुआई में उनकी टीम (मुंबई इंडियन्स) ने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन रोहित शर्मा की कप्तानी से बेहद प्रभावित नजर आए। मुंबई को पांच बार खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा को वॉन भारतीय टीम की कप्तानी करते देखना चाहते हैं। वॉन के अनुसार, शर्मा टी 20 खेल जीतने और अपने खिलाड़ियों को प्रबंधित करने की कला जानते हैं। यही वजह है कि रोहित को भारतीय टी-20 टीम की कमान सौंप देनी चाहिए। 

 टी20 प्रारूप में नेतृत्व के लिए रोहित का समर्थन करते हुए कहा वॉन ने ट्विटर पर लिखा कि दोनों बराबर समय से आईपीएल में कप्तान हैं। मुझे लगता है कि रोहित नेतृत्वकर्ता के रूप में सबसे आगे है। उन्होंने लिखा कि नि:संदेह रोहित को भारतीय टी20 कप्तान होना चाहिए। शानदार मानव प्रबंधक और नेतृत्वकर्ता और उसे पता है कि टी20 मैच कैसे जीते जाते हैं। इससे विराट को भी सहज होने का मौका मिलेगा। दुनिया भर की टीमों के लिए यह चीज सफल रही है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी रोहित की सराहना की। उन्होंने कहा कि अब तो आदत सी है सबको ऐसे धोने की। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 फ्रेंचाइजी और इस प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ कप्तान। खिताब की हकदार, मुंबई इंडियन्स, कोई शक। विभिन्न चुनौतियों के बाद अच्छी तरह से आयोजित टूर्नामेंट।  क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने भी रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है। 

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के टी20 टाइम आउट कार्यक्रम में कहा कि अगर रोहित शर्मा भारतीय कप्तान नहीं बनते तो यह उनका नुकसान है, रोहित का नहीं। उन्होंने कहा कि हां, कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उसकी टीम होती है और मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं लेकिन कप्तान को परखने का पैमाना क्या है कि कौन अच्छा है और कौन नहीं? पैमाना और मापदंड समान होने चाहिए। रोहित की अगुआई में उनकी टीम (मुंबई इंडियन्स) ने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं।

Web Title: IPL 2020 Rohit Sharma should be India T20 captain said Michael Vaughan

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे