ipl 2020 rcb captain virat kohli becomes most run getter in ipl history | IPL 2020: विराट कोहली ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, बने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlights विराट आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं।आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने 48 रन बनाये। धोनी ने आइपीएल के करियर में 4275 रन बनाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की। विराट आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने 48 रन बनाये। पंजाब के लिए मुरुगन अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाये।

धोनी ने आइपीएल के करियर में 4275 रन बनाए हैं, लेकिन अब विराट कोहली उनसे आगे निकल गए हैं। कोहली ने पंजाब के खिलाफ 48 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही उनके नाम आईपीएल में बतौर कप्तान 4313 रन पूरे हुए। कप्तान विराट कोहली की 48 रन की पारी के बाद क्रिस मौरिस की आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ 25 रन की नाबाद पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाये। 

कोहली ने 39 गेंद की पारी में तीन चौके लगाये लेकिन हरफनमौला मौरिस ने आठ गेंद में तीन छक्के और एक चौका जड़ित नाबाद 25 रन बनाये। इसुरु उदाना (पांच गेंद में 10 रन) ने भी आखिरी ओवर में छक्का लगाया जिससे टीम ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

Web Title: ipl 2020 rcb captain virat kohli becomes most run getter in ipl history
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे