IPL 2020, RR vs RCB, Match Preview & Dream11: राजस्थान के खिलाफ आरसीबी को बनानी होगी मजबूत रणनीति

IPL 2020, RR vs RCB, Match Preview & Dream11: आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीजन का 33वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 17, 2020 06:21 AM2020-10-17T06:21:38+5:302020-10-17T06:21:38+5:30

IPL 2020, Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, RR vs RCB, Match Preview & Dream11: राजस्थान के खिलाफ आरसीबी को बनानी होगी मजबूत रणनीति

IPL 2020, RR vs RCB, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान-आरसीबी के बीच सीजन का 33 वां मैच।8 में से 5 मैच जीत चुकी आरसीबी।8 में से 5 मुकाबले गंवा चुकी राजस्थान।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने कुछ गलत फैसलों के कारण हार झेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शनिवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।

विराट कोहली की अगुवाई वाले आरसीबी ने अब तक अपने आलराउंड प्रदर्शन से आठ में से पांच मैच जीते हैं लेकिन किंग्स इलेवन के खिलाफ गुरुवार को आठ विकेट से हार के दौरान उसने कुछ गलतियां की जो उसे आखिर में भारी पड़ी।

दूसरी तरफ रॉयल्स शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी से जूझ रहा है तथा उसने अभी तक आठ में से जो तीन मैच जीते हैं उनमें निचले क्रम के बल्लेबाजों का योगदान महत्वपूर्ण रहा। रॉयल्स अंकतालिका में सातवें स्थान पर है।

आरसीबी की पांच जीत में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सुपर ओवर में दर्ज की गयी जीत भी शामिल है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शारजाह में आरसीबी का बेहतरीन फार्म में चल रहे एबी डिविलियर्स को वाशिंगटन सुंदर (13) और शिवम दुबे (23) से नीचे छठे नंबर पर भेजने का फैसला गलत साबित हुआ।

दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज केवल दो रन बना पाया। यही नहीं जब आरसीबी अपने स्कोर का बचाव कर रहा था तब कोहली ने क्रिस गेल पर अंकुश लगाने के लिये अच्छी फार्म में चल रहे सुंदर को बाद में गेंद सौंपी। उनकी यह रणनीति भी नहीं चल पायी और कैरेबियाई बल्लेबाज ने सुंदर पर चार छक्के लगाये। अब कोहली और उनकी टीम इस हार को भुलाकर सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।

जहां तक रॉयल्स का सवाल है तो उसके पास मजबूत बल्लेबाजी है लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं। जोस बटलर अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये हैं। उन्होंने सात पारियों में केवल एक अर्धशतक लगाया है।

बेन स्टोक्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में 41 रन बनाकर अपना रंग दिखाया था। उनसे टीम को अच्छे स्कोर की उम्मीद होगी। रॉयल्स को राहुल तेवतिया के शानदार प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत मिली थी लेकिन दिल्ली के खिलाफ उनका बल्ला भी नहीं चल पाया था। जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी के अगुआ है जिसमें स्पिनर तेवतिया और श्रेयस गोपाल का उन्हें लगातार साथ मिल रहा है। 

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore: Probable Playing 11

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल / रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), रियान पराग, महिपाल लोमरोर, टॉम कर्रन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट / वरुण आरोन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, क्रिस मॉरिस, युजवेंद्र चहल

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एबी डीविलियर्स, संजू सैमसन

बल्लेबाज: देवदत्त पडिकल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ

ऑलराउंडर्स: शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, बेन स्टोक्स

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, जोफ्रा आर्चर (उप कप्तान)

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app