IPL 2020, Rajasthan Royals vs Kings XI Punjab: Highest partnerships for KXIP in IPL | IPL 2020, RR vs KXIP: मयंक अग्रवाल-केएल राहुल के बीच 183 रन की साझेदारी, गेंदबाजों के छूटे पसीने
IPL 2020, RR vs KXIP: मयंक अग्रवाल-केएल राहुल के बीच 183 रन की साझेदारी, गेंदबाजों के छूटे पसीने

मयंक अग्रवाल के शतक और कप्तान केएल राहुल के साथ उनकी पहले विकेट के लिये 183 रन की बड़ी साझेदारी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार को यहां दो विकेट पर 223 रन बनाये।

किंग्स इलेवन को बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर कर्नाटक के ये दोनों बल्लेबाज हावी हो गये। अग्रवाल शुरू से बड़े शॉट खेलने के मूड में दिखे। उन्होंने 50 गेंदों पर 106 रन बनाये जिसमें दस चौके और सात छक्के शामिल हैं। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले राहुल ने 54 गेंदों का सामना किया तथा अपनी 69 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। निकोलस पूरण आठ गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए सबसे बड़ी साझेदारी-

202 एडम गिलक्रिस्ट - शॉन मार्श, दूसरे विकेट के लिए बनाम आरसीबी 2011
183 मयंक अग्रवाल - केएल राहुल, पहले विकेट के लिए बनाम राजस्थान 2020
148 शॉन मार्श - अजहर महमूद, तीसरे विकेट के लिए बनाम मुंबई इंडियंस 2013

शारजाह की पिच को शुरू से ही बल्लेबाजों के लिये अनुकूल माना जा रहा था तथा अग्रवाल और राहुल ने इसका पूरा फायदा उठाया और आईपीएल में पहले विकेट के लिये तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभायी। इन दोनों ने पावरप्ले में 60 रन जोड़े।

यह आलम तब था जबकि पावरप्ले के पहले ओवर में जयदेव उनादकट ने तीन और अंतिम ओवर में जोफ्रा आर्चर ने केवल दो रन दिये। लेकिन इस बीच अग्रवाल ने अंकित राजपूत और उनादकट पर छक्के लगाये जबकि चौथे ओवर में गेंद थामने वाले आर्चर का राहुल ने लगातार तीन चौकों से स्वागत किया। राजपूत ने अपने दूसरे ओवर में भी 17 रन लुटाये। अग्रवाल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली गयी 89 पारी की पुनरावृत्ति कर रहे थे।

लेग स्पिनर राहुल तेवतिया के पहले ओवर में लगाये गये उनके दोनों छक्के दर्शनीय थे। उन्होंने दूसरे लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल पर छक्का लगाकर केवल 26 गेंदों पर 50 रन पूरे किये। अग्रवाल ने अगले 50 रन हालांकि केवल 19 गेंदों पर बनाये और 45 गेंदों पर सैकड़ा पूरा करके आईपीएल में यूसुफ पठान (37 गेंद) के बाद सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। अग्रवाल ने आईपीएल में पहला शतक लगाने के बाद टॉम कुरेन की गेंद पर मिडविकेट पर कैच दिया।

राहुल भी राजपूत के अगले ओवर में पवेलियन लौट गये। पिछले मैच में नाबाद 132 रन बनाने वाले राहुल अपनी पिछली पारी की तरह प्रवाहमय नहीं दिखे लेकिन उन्होंने अग्रवाल का अच्छा साथ दिया तथा 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। आखिरी ओवरों में पूरण ने लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया। उन्होंने अपने तीने में से दो छक्के आर्चर पर लगाये जिन्होंने चार ओवर में 46 रन दिये। ग्लेन मैक्सवेल 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

Web Title: IPL 2020, Rajasthan Royals vs Kings XI Punjab: Highest partnerships for KXIP in IPL
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे