IPL 2020, RR vs DC: शारजाह में होगी रनों की बरसात, जानिए आंकड़े किस टीम के पक्ष में

अंकतालिका में दिल्ली इस वक्त दूसरे, जबकि राजस्थान सातवें पायदान पर मौजूद है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 9, 2020 04:06 PM2020-10-09T16:06:26+5:302020-10-09T16:06:26+5:30

IPL 2020, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals, head to head and pitch report | IPL 2020, RR vs DC: शारजाह में होगी रनों की बरसात, जानिए आंकड़े किस टीम के पक्ष में

IPL 2020, RR vs DC: शारजाह में होगी रनों की बरसात, जानिए आंकड़े किस टीम के पक्ष में

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सीजन का 23वां मैच।जीत के साथ अंकतालिका में पहुंचेगी दिल्ली।राजस्थान को करना होगा प्रदर्शन में सुधार।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच सीजन का 23वां मैच खेला जाना है। दोनों टीमें अब तक 20 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिनमें से 9 में दिल्ली, जबकि 11 मुकाबलों में राजस्थान ने जीत दर्ज की है।

लगातार तीन हार से बेजार राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है। रॉयल्स की शुरुआत बहुत अच्छी रही थी और उन्होंने शारजाह में दोनों मैच जीते लेकिन अबूधाबी और दुबई जैसे बड़े मैदानों पर उन्हें तीनों मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा। अब फिर वे शारजाह पर लौटे हैं और यहां दो मैचों में मिली जीत उनका हौसला बढ़ाने का काम करेगी। 

दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम तीनों विभागों में बीस है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान ने अंतिम एकादश में यशस्वी जायस्वाल और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के साथ अंकित राजपूत को उतारा लेकिन बात नहीं बनी। गेंदबाजी में कागिसो रबाडा ने अब तक 12 विकेट ले चुके हैं। तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है ।

राजस्थान रॉयल्स की खूबियां और खामियां

जोस बटलर ने फॉर्म में वापसी कर ली है। शारजाह में दो मुकाबलों में मिली जीत टीम का हौसला बढ़ा सकती है। राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ी बल्लेबाजी को मजबूत बनाते हैं। वहीं कमजोर पक्ष को देखें, तो सर्वश्रेष्ठ एकादश तलाशने में राजस्थान अब तक नाकाम रही है। लगातार तीन हार से टीम का मनोबल जरूर टूटा है। कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर और टॉम कर्रन पर काफी दबाव नजर आ रहा है। 

दिल्ली कैपिटल्स का मजबूत और कमजोर पक्ष

दिल्ली कैपिटल्स का पांच में से चार मैचों में जीत से मनोबल काफी ऊंचा है। कप्तान श्रेयस अय्यर शानदार फॉर्म में हैं। पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस का भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं अगर कमजोर पक्ष देखें, त शिखर धवन, शिमरॉन हेटमायर के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव नजर आ रहा है। रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन भी निरंतर नहीं रहा है।

पिच और वेदर रिपोर्ट

शारजाह में यहां हमेशा की तरह रनों की बारिश होने की संभावना है। ज्यादातर पारियों में 200 से अधिक रन बने लेकिन पिछले मैच में दूसरी पारी में हैदराबाद 174 रन ही बना सकी थी। फिर भी बल्लेबाजों को रोकने के लिए गेंदबाजों को मशक्कत करनी होगी। 

अब बात अगर मौसम की करें, तो यहां दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस हो सकता है, जबकि ह्यूमिडिटी 53 प्रतिशत हो सकती है, जबकि हवाएं 21 किलो मीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बह सकती हैं।

Open in app