IPL 2020: CSK के खिलाफ मुकाबले से पहले राजस्थान को बड़ा झटका, इस वजह से जोस बटलर और बेन स्टोक्स नहीं खेल पाएंगे मैच

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने पिछले सीजन कमाल का प्रदर्शन किया था। ऐसे में उनके टीम में नहीं होने से राजस्थान को बड़ा झटका लगा है।

By अमित कुमार | Published: September 22, 2020 12:32 PM2020-09-22T12:32:35+5:302020-09-22T12:32:35+5:30

IPL 2020 Rajasthan Royals Jos Buttler and ben stokes to miss open match against chennai | IPL 2020: CSK के खिलाफ मुकाबले से पहले राजस्थान को बड़ा झटका, इस वजह से जोस बटलर और बेन स्टोक्स नहीं खेल पाएंगे मैच

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights जोस बटलर और बेन स्टोक्स राजस्थान की टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हैं।ऐसे में इन दोनों की गैरमौजूदगी में टीम को तगड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। बेन स्टोक्स अपने पिता के ब्रेन कैंसर का पता चलने के कारण क्राइस्टचर्च में हैं।

आईपीएल 2020 का आगाज होने के बाद से ही टीमों को लेकर कई तरह की बातें हो रही है। राजस्थान आईपीएल के इस सीजन का अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। राजस्थान का सामना मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। लेकिन इस मैच से पहले ही टीम को जोस बटलर और बेन स्टोक्स के रूप में बड़ा झटका लगा है। 

 जोस बटलर और बेन स्टोक्स राजस्थान की टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हैं। ऐसे में इन दोनों की गैरमौजूदगी में टीम को तगड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। इंग्लैंड के जोस बटलर ने बताया कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में क्वारैंटाइन में होने की वजह से चेन्नई के खिलाफ टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। वहीं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी चेन्नई के खिलाफ पहले मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे। वो अपने पिता के ब्रेन कैंसर का पता चलने के कारण क्राइस्टचर्च में हैं।

स्मिथ को हो सकती है टीम चयन करने में दुविधा

हालांकि, इंग्लैंड दौरे में सिर में चोट लगने के कारण वनडे सीरीज में नहीं खेल पाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को टीम के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैदान पर उतरने लिए पूरी तरह तैयार हैं। स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी जिसके कारण वह वनडे सीरीज के एक मैच में भी नहीं खेल पाए थे। 

कप्तान स्मिथ को जीत का भरोसा

कप्तान स्मिथ को भरोसा है कि टीम बढ़िया लय में है और शानदार खेल दिखाने का इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ ये खिलाड़ी लगभग एक महीने से यहां है। उन्होंने शानदार तरीके से अभ्यास किया है। रॉयल्स के नये और पुराने साथियों से मिलकर अच्छा लगा। इस सत्र के लिए हमारी टीम मजबूत है। हम तैयार हैं।’’ टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे स्मिथ ने कहा, ‘‘ चेन्नई और मुंबई लंबे समय से इस लीग की मजबूत टीमें हैं। हमने उनके मैच को देखा था। सीएसके ने शानदार प्रदर्शन कर मैच अपने नाम किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उम्मीद है, हम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर अपने अभियान को शानदार तरीके से शुरू करेंगे।’’ 

Open in app