IPL 2020 mumbai win against rajasthan made many new recored in this match | IPL 2020: राजस्थान को लगातार तीसरी बार मिली करारी हार, जीत के साथ मुंबई ने बनाए कई बड़े रिकॉर्ड
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlights मुंबई की टीम के छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं और टीम बेहतर नेट रन गति के कारण दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़कर शीर्ष पर काबिज हो गई है।ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2020 में अब तक 18 विकेट ले चुके हैं।सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ आईपीएल करियर में अपना 8वां अर्धशतक पूरा किया।

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से रौंदकर जीत की हैट्रिक बनाते हुए प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। सूर्य कुमार ने 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के अलावा हार्दिक पंड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी करके मुंबई को चार विकेट पर 193 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। 

इन दोनों की पारियों की बदौलत मुंबई की टीम अंतिम चार ओवर में 60 रन जुटाने में सफल रही। इसके जवाब में रॉयल्स की टीम बुमराह (20 रन पर चार विकेट), जेम्स पेटिनसन (19 रन पर दो विकेट) और बोल्ट (26 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने जोस बटलर (70) के अर्धशतक के बावजूद 18.1 ओवर में 136 रन पर सिमट गई। बटलर के अलावा जोफ्रा आर्चर (24) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

 मुंबई की टीम के छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं और टीम बेहतर नेट रन गति के कारण दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़कर शीर्ष पर काबिज हो गई है। मुंबई ने इसके साथ ही रॉयल्स के खिलाफ लगातार चार हार के क्रम को तोड़ दिया। दो जीत से शुरुआत करने वाले रॉयल्स की यह लगातार तीसरी हार है और टीम के पांच मैचों में चार अंक हैं। 

मुंबई-राजस्थान मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

-राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल करियर 10वां अर्धशतक जड़ा। बटलर ने 44 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली।

- ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2020 में अब तक 18 विकेट ले चुके हैं।

-जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस आईपीएल में एक बार फिर टॉप पर आ गई है। इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर थी।

-राजस्थान रॉयल्स के युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आईपीएल करियर का अपना पहला विकेट प्राप्त किया। कार्तिक ने दिग्गज क्विंटन डी कॉक को आउट किया।

- आईपीएल में साल 2018 बाद राजस्थान के खिलाफ मुंबई ने पहली बार जीत दर्ज की है। इस मुकाबले से पहले मुंबई राजस्थान के खिलाफ पिछले 4 मैचों में 4 बार हारी थी।

-सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ आईपीएल करियर में अपना 8वां अर्धशतक जड़ा।

-राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अब तक कुल 23 मैच खेले गए थे, जिसमे से 11 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते थे और 11 मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते थे। मुंबई ने मंगलवार को अपनी 12वीं जीत दर्ज की।

Web Title: IPL 2020 mumbai win against rajasthan made many new recored in this match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे