IPL 2020, Mumbai Indians vs Rajasthan Royals: Suryakumar Yadav HIT 79 runs | IPL 2020, MI vs RR: सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक पारी, राजस्थान के खिलाफ जड़ी 13 बाउंड्री, कूट डाले इतने रन
IPL 2020, MI vs RR: सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक पारी, राजस्थान के खिलाफ जड़ी 13 बाउंड्री, कूट डाले इतने रन

सूर्य कुमार यादव के जुझारू अर्धशतक से मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार विकेट पर 193 रन बनाए। सूर्य कुमार ने 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्होंने हार्दिक पंड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी करके मुंबई को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इन दोनों की पारियों की बदौलत मुंबई की टीम अंतिम चार ओवर में 60 रन जुटाने में सफल रही।

रॉयल्स की ओर से श्रेयस गोपाल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा (35) और क्विंटन डिकॉक (23) दोनों ने अंकित राजूपत के पहले ओवर में चौके के साथ खाता खोला। रोहित ने राजपूत के अगले ओवर में भी लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा। डिकॉक ने भी जोफ्रा आर्चर का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ किया।

रोहित ने आईपीएल पदार्पण कर रहे कार्तिक त्यागी की गेंद को छह रन के लिए भेजा लेकिन इस तेज गेंदबाज की बाउंसर को डिकॉक हवा में लहराकर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। मुंबई इंडियन्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 57 रन बनाए। सूर्य कुमार शुरू से ही लय में दिखे और उन्होंने गोपाल पर चौका जड़ने के बाद कार्तिक के ओवर में तीन चौके मारे। रोहित हालांकि लेग स्पिनर गोपाल की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में लांग ऑन पर राहुल तेवतिया को बेहद आसान कैच दे बैठे। उन्होंने 23 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और दो चौके मारे। इशान किशन भी गोपाल की पहली ही गेंद को हवा में लहराकर संजू सैमसन को कैच दे बैठे जिससे मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 88 रन हो गया।

सूर्य कुमार ने गोपाल पर लगातार दो चौकों के साथ 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। कृणाल पंड्या 17 गेंद में सिर्फ 12 रन बनाने के बाद आर्चर का शिकार बने। सूर्य कुमार ने टॉम कुरेन पर चौके के साथ 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। बीच के ओवरों में रॉयल्स के गेंदबाजों ने मुंबई के बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा जिससे उसके बल्लेबाजों को नियमित रूप से बाउंड्री लगाने में परेशानी हुई। हार्दिक ने कुरेन पर चौका जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने इसी ओवर में उनका आसान कैच टपका दिया।

सूर्य कुमार ने ओवर की अंतिम दो गेंद पर छक्का और चौका मारा। पारी के 19वें ओवर में आर्चर की बाउंसर सूर्य कुमार के हेलमेट में लगी लेकिन इस बल्लेबाज ने अगली गेंद को विकेटकीपर के सिर के ऊपर से छह रन के लिए भेजा। हार्दिक ने राजपूत के पारी के अंतिम ओवर में छक्के के साथ टीम का स्कोर 190 रन के पार पहुंचाया।

Web Title: IPL 2020, Mumbai Indians vs Rajasthan Royals: Suryakumar Yadav HIT 79 runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे