IPL 2020, MI vs RR, Match Preview & Dream11: राजस्थान रॉयल्स कर सकती है बड़ा बदलाव, शानदार फॉर्म में मुंबई

6 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच सीजन का 20वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 6, 2020 06:16 AM2020-10-06T06:16:04+5:302020-10-06T06:16:04+5:30

IPL 2020, Mumbai Indians vs Rajasthan Royals, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, MI vs RR, Match Preview & Dream11: राजस्थान रॉयल्स कर सकती है बड़ा बदलाव, शानदार फॉर्म में मुंबई

इस सीजन मुंबई ने 5 में से 3 मैच अपने नाम किए हैं।

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच सीजन का 20वां मैच।राजस्थान की टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव।मुंबई इंडियंस शानदार लय में।

शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिये काफी कठिन चुनौती होगी और अपने अभियान को ढर्रे पर लाने के लिये वह अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है।

शारजाह में बल्लेबाजों की मददगार पिच पर शानदार शुरुआत करने के बाद दुबई और अबुधाबी में रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पहले दो मैच वाले फॉर्म को वे दोहरा नहीं सके। दूसरी ओर मुंबई ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। 

सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मिली हार के बाद गत चैम्पियन टीम ने शानदार वापसी करके किंग्स इलेवन पंजाब को 48 और सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया। मुंबई के लिये सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही है और उसके सभी खिलाड़ियों ने समय पर योगदान दिया। कप्तान रोहित शर्मा भी जबर्दस्त फॉर्म में हैं जबकि क्विंटोन डिकॉक ने फॉर्म में वापसी की।

कीरोन पोलार्ड अच्छा खेल रहे हैं जबकि ईशान किशन और हार्दिक पंड्या भी मैच विनर साबित हो रहे हैं। पिछले मैच में क्रुणाल पंड्या ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ड ने उम्दा खेल दिखाया है। 

दूसरी ओर रॉयल्स को इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स की कमी बुरी तरह खली है जो पृथकवास पूरा करने के बाद 11 अक्टूबर के बाद ही उपलब्ध होंगे। जोस बटलर (तीन मैच में 47 रन) और जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट) का खराब फार्म टीम को बुरी तरह खला है। 

युवा रियान पराग भी नहीं चल सके हैं। ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें बाहर रखकर यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं। गेंदबाजी में उनादकट पावरप्ले या डैथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं जिससे टाम कुरेन और जोफ्रा आर्चर पर दबाव बढ़ गया है। स्मिथ इन हालात में वरुण आरोन या कार्तिक त्यागी को उतार सकते हैं। 

Mumbai Indians vs Rajasthan Royals: Probable Playing 11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणा पंड्या, जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनन वोहरा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, टॉम कर्रन, जयदेव उनादकट, वरुण आरोन।

MI vs RR My Dream11 Team

जोस बटलर, क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ, रियान पराग, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app