IPL 2020: KKR के खिलाफ मुंबई इंडियंस की धमाकेदार जीत, मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड

By अमित कुमार | Published: October 17, 2020 09:30 AM2020-10-17T09:30:34+5:302020-10-17T09:30:34+5:30

केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच के 18वें ओवर तक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी लेकिन आखिरी दो ओवरों में मोर्गन और पैट कमिंस ने 35 रन जोड़कर टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया।

IPL 2020 mumbai indians beat kolkata knight riders made many big recored in this match | IPL 2020: KKR के खिलाफ मुंबई इंडियंस की धमाकेदार जीत, मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Next
Highlightsमुंबई इंडियंस की केकेआर के खिलाफ यह 21वीं जीत थी।केकेआर के खिलाफ जीत के साथ ही मुंबई ने टूर्नामेंट में लगातार 5 मैच जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है। पंजाब, राजस्थान, चेन्नई और सनराइजर्स के बाद 4 मैच हारने वाली केकेआर पांचवी टीम बनी है।

क्विंटन डिकॉक (नाबाद 78) और कप्तान रोहित शर्मा (35) की आक्रामक शुरुआत और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हराया। डिकॉक ने 44 गेंद की नाबाद पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाये। टूर्नामेंट में यह मुंबई की लगातार पांचवीं जीत है जिससे टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी है। 

आठ मैचों में छह जीत के साथ टीम के नाम 12 अंक है। इतने ही मैच में केकेआर आठ अंक के साथ चौथे स्थान पर है। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 148 रन बनाये। मुंबई ने इस लक्ष्य को 16.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। मैच से कुछ घंटे पहले हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की बात कहते हुए केकेआर की कप्तान पद से हट गये। उनकी जगह इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान और आईपीएल में इस फ्रेंचाइजी में अब तक उप कप्तान की भूमिका निभा रहे मोर्गन को कमान सौंपी गयी है।

 केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच के 18वें ओवर तक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी लेकिन आखिरी दो ओवरों में मोर्गन और पैट कमिंस ने 35 रन जोड़कर टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान कमिंस ने 53 रन की नाबाद पारी खेलने के अलावा कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 39) के साथ छठे विकेट के लिए उनकी 87 रन की अटूट साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने आसानी से जीत हासिल कर ली। 

केकेआर-मुंबई मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड

- रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ 4 चौके लगाते ही आईपीएल करियर में अपने 450 चौके पूरे कर लिए। वह आईपीएल में 450 चौके लगाने वाले पांचवे बल्लेबाज बने।

-कोलकाता नाइट राइडर्स की यह टूर्नामेंट में चौथी हार थी। पंजाब, राजस्थान, चेन्नई और सनराइजर्स के बाद 4 मैच हारने वाली केकेआर पांचवी टीम बनी है। 

-मुंबई इंडियंस की केकेआर के खिलाफ यह 21वीं जीत थी।

-पैट कमिंस ने 36 गेंदों पर 53 रन बनाए और आईपीएल इतिहास का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया।

-केकेआर के खिलाफ जीत के साथ ही मुंबई ने टूर्नामेंट में लगातार 5 मैच जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है।

-क्विंटन डी कॉक ने अपने आईपीएल करियर का 13वां अर्धशतक बनाया. यह उनके इस सीजन का तीसरा अर्धशतक था।

Web Title: IPL 2020 mumbai indians beat kolkata knight riders made many big recored in this match

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे