IPL 2020: एमएस धोनी की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, चेन्नई सुपरकिंग्स के ट्रेनिंग कैंप से जुड़ने का रास्ता साफ

MS Dhoni corona report: भारतीय कप्तान एमएस धोनी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है, इसके बाद उनके चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़ने का रास्ता साफ हो गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 13, 2020 05:20 PM2020-08-13T17:20:43+5:302020-08-13T17:37:22+5:30

IPL 2020: MS Dhoni Tests negative for coronavirus, set to join CSK training camp | IPL 2020: एमएस धोनी की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, चेन्नई सुपरकिंग्स के ट्रेनिंग कैंप से जुड़ने का रास्ता साफ

एमएस धोनी की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई है (IPL)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2020 से पहले अनिवार्य एमएस धोनी की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई हैधोनी अब 15-20 अगस्त तक होने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के कंडिशनिंग कैंप में लेंगे हिस्सा

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी कोरोना वायरस टेस्ट में निगेटिव आने के बाद आईपीएल 2020 से पहले अपनी टीम का ट्रेनिंग कैंप जॉइन करेंगे। आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सिंतबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने चेन्नई जाने से पहले अपनी कोरोना जांच कराई थी। धोनी ने इसके लिए एक निजी अस्पताल को अपने अपने स्वैब सैंपल सौंपे थे, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

आईपीएल की एसओपी को पूरा करने के लिए तीन बार के आईपीएल विजेता कप्तान धोनी के लिए कोविड-19 टेस्ट कराना अनिवार्य था।

आईपीएल 2020 से धोनी की लंबे समय बाद होगी क्रिकेट मैदान पर वापसी

जुलाई में 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने के बाद से आईपीएल 2020 धोनी का पहला क्रिकेट टूर्नामेंट होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का भविष्य विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा है।

चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैंप में धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, अंबाती रायुडू जैसे स्टार खिलाड़ी नजर आएंगे। 15 से 20 अगस्त के बीच चेन्नई में होने वाले छह दिवसीय कंडिशनिंग कैंप में रवींद्र जडेजा हिस्सा नहीं लेंगे।

गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी के शिविर में मौजूद कोचिंग स्टाफ के एकमात्र सदस्य होने की संभावना है। मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग और सहायक कोच माइकल हसी सहित स्टाफ के अन्य सदस्यों के 22 अगस्त को दुबई में टीम से जुड़ने की संभावना है।

रवींद्र जडेजा हालांकि 21 अगस्त को दुबई जाने वाली फ्लाइट में अपने साथियों के साथ शामिल होने के लिए चेन्नई पहुंचेंगे।

इस बीच, सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने उम्मीद जताई है कि दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी और फाफ डु प्लेसिस 1 सितंबर के बाद संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका ने वर्तमान में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए अपनी सीमाओं को सील कर दिया है। 
 
दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में केवल इमरान ताहिर के ही यूएई में आईपीएल में खेलने का रास्ता साफ है, जो कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेने के बाद यूएई में सीधा चेन्नई सुपरकिंग्स टीम से जुड़ेंगे। आईपीएल सीजन-13 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है।
 

Open in app