IPL 2020: MS Dhoni is a 'genius', says Sam Curran | IPL 2020: सैम कर्रन का खुलासा, खुद कप्तान धोनी से पहले बल्लेबाजी पर भेजने से हैरान थे
सैम कर्रन ने इस मैच में ताबड़तोड़ 18 रन बनाए।

Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट से दर्ज की जीत।धोनी से पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे सैम कर्रन।एमएस धोनी के इस फैसले से हैरान थे सैम कर्रन।

आईपीएल 13 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। इस मुकाबले में खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। कप्तान ने सैम कर्रन को खुद से पहले बैटिंग के लिए भेजा, जिसने खुद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को हैरान कर दिया।

छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सैम कर्रन

चेन्नई ने 17.1 ओवर में 134 रन पर अपना चौथा विकेट गंवा दिया था। यहां पर सैम कर्रन को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और इस 22 वर्षीय क्रिकेटर ने 6 गेंदों में 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से ताबड़तोड़ 18 रन बना डाले।

मैच के बाद सैम कर्रन ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं हैरान था कि मुझे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। धोनी जीनियस है और बेशक उसने कुछ सोचकर ही ऐसा किया होगा। मने उस ओवर (18वें ओवर) को निशाना बनाया और मैं छक्का जड़ने या आउट होने की मानसिकता के साथ गया था। कभी कभी यह काम कर जाता है और कभी नहीं।"

चेन्नई ने पहले मैच में <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/mumbai-indians/'>मुंबई इंडियंस</a> को 5 विकेट से हराया।
चेन्नई ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया।

इस वजह से इतनी देर से बल्लेबाजी करने आए माही 

चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए सिर्फ 10 और रनों की जरूरत थी। तब धोनी मैदान पर उतरे, इतनी देर से आने की आखिर क्या वजह थी मैच के बाद धोनी ने इसका खुलासा किया। धोनी का कहना था कि इसके पीछे मनोवैज्ञानिक वजह थी। वह चाहते थे कि ये दोनों वहां जाकर एक दो छक्के लगागर मुंबई पर दबाव बनाए। धोनी ने कहा कि उनकी टीम को अभी कुछ विभागों में सुधार करने की जरूरत है।

चेन्नई ने 5 विकेट से जीता मैच

आईपीएल 13 के शुरुआती मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात देकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने 19.2 ओवरों में 5 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

Web Title: IPL 2020: MS Dhoni is a 'genius', says Sam Curran
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे