4 विकेट झटकने वाले जसप्रीत बुमराह को चुना गया 'मैन ऑफ द मैच', संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को क्वालीफायर मुकाबले में हराकर फाइनल में जगह बनाई, जिसमें जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 6, 2020 08:32 PM2020-11-06T20:32:37+5:302020-11-06T20:42:15+5:30

IPL 2020: Man Of The Match Should Have Been A Batsman: Sanjay Manjrekar | 4 विकेट झटकने वाले जसप्रीत बुमराह को चुना गया 'मैन ऑफ द मैच', संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जसप्रीत बुमराह को 'मैन ऑफ द मैच' खिताब से नवाजा गया।

googleNewsNext
Highlightsमुंबई ने दिल्ली को हराकर फाइनल में बनाई जगह।जसप्रीत बुमराह को चुना गया 'मैन ऑफ द मैच'।संजय मांजरेकर ने खड़े किए सवाल।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मुंबई इंडियंस ने 57 रन से जीत दर्ज कर आईपीएल 2020 के फाइनल में जगह बना ली। इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। बुमराह ने 4 ओवरों में महज 14 रन देकर 4 शिकार किए। इस दौरान उन्होंने एक मेडेन ओवर भी फेंका।

संजय मांजरेकर ने खड़े किए सवाल

हालांकि जसप्रीत बुमराह को इस खिताब से नवाजा जाना पूर्व भारतीय क्रिकेटर और प्रसिद्ध कमेंटेटर संजय मांजरेकर को रास नहीं आया। उन्होंने बुमराह को 'मैन ऑफ द मैच' चुने जाने पर सवाल खड़ा कर दिया।

संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया, "जब आप 'मैन ऑफ द मैच' के अवार्ड का चयन करते हैं तो यह जरूर देखना चाहिए कि आधे वक्त तक मैच कैसा चला था। मुंबई की टीम ने बल्लेबाजी से ही मैच को लगभग अपने कब्जे में कर लिया था। इसी वजह से मुझे लगता है कि जीत का प्रभाव बल्लेबाजों के द्वारा बनाया गया था। बोल्ट और बुमराह का मैं पूरा सम्मान करता हूं लेकिन फिर भी मानता हूं कि 'मैन ऑफ द मैच' तो बल्लेबाज को ही दिया जाना था।"  

हार के बावजूद दिल्ली के पास मौका

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 8 विकेट गंवाकर महज 143 रन ही बना सकी। चार बार खिताब अपने नाम करने वाली मुंबई के पास एक बार फिर आईपीएल जीतने का मौका होगा। वहीं दिल्ली के पास फाइनल में पहुंचने के लिए अभी एक और चांस है।

Open in app