IPL 2020 KXIP vs RR kl rahul and stev smith want win this game for playoff | IPL 2020, KXIP vs RR, Match Preview & Dream11: पंजाब और राजस्थान के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन
(फाइल फोटो)

Highlightsक्रिस गेल के आने से पंजाब की टीम का आत्मविश्वास कई गुना बढा है । दूसरी ओर शीर्ष पर काबिज मुंबई को हराने के बाद रॉयल्स के हौसले भी बुलंद है।घुटने की चोट के कारण दो मैचों से बाहर रहे मयंक अग्रवाल टीम में लौटते हैं या नहीं, यह देखना होगा ।

आत्मविश्वास से ओतप्रोत किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के मैच में शुक्रवार को जीत के इस अभियान को कायम रखते हुए प्लेआफ की ओर अगला कदम बढाने के इरादे से उतरेगी जबकि राजस्थान रॉयल्स के लिये यह अस्तित्व बनाये रखने का मुकाबला होगा। टूर्नामेंट की शुरूआत में लगातार हार का सामना कर रही केएल राहुल की टीम के प्रदर्शन में चमत्कारिक बदलाव आया है। उसने लगातार पांच जीत दर्ज करके शीर्ष चार में जगह बना ली है। फिलहाल वह 12 मैचों में 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है जबकि रॉयल्स 12 मैचों में दस अंक लेकर सातवें स्थान पर है। 

प्लेआफ की दौड़ अभी ‘अगर मगर’ के फेर में है । मुंबई इंडियंस को छोड़कर बाकी छह टीमों के लिये मैदान खुला है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स दौड़ से बाहर हो चुकी है । रॉयल्स अगर शुक्रवार को हारते हैं तो वह भी दौड़ से बाहर हो जायेंगे जबकि हारने पर पंजाब की राह भी मुश्किल हो जायेगी । पंजाब को टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक रन बना चुके राहुल से उसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

क्रिस गेल के आने से टीम का आत्मविश्वास कई गुना बढा है । घुटने की चोट के कारण दो मैचों से बाहर रहे मयंक अग्रवाल टीम में लौटते हैं या नहीं, यह देखना होगा । मनदीप सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पारी की शुरूआत करके नाबाद 66 रन बनाये थे जिससे टीम को एक अतिरिक्त विकल्प मिल गया है । पिछले कुछ मैचों में मोहम्मद शमी की अगुवाई में पंजाब की गेंदबाजी शानदार रही है। दूसरी ओर शीर्ष पर काबिज मुंबई को हराने के बाद रॉयल्स के हौसले भी बुलंद है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन। 

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, रियान पराग,रॉबिन उथप्पा, और जोफ्रा आर्चर। 

Web Title: IPL 2020 KXIP vs RR kl rahul and stev smith want win this game for playoff

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे