IPL 2020, KKR vs RCB, Match Preview & Dream11: आरसीबी से बदला चुकता करने उतरेगी केकेआर, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

IPL 2020, KKR vs RCB, Match Preview & Dream11: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9 में से 5, जबकि आरसीबी ने 6 मैच अपने नाम किए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 21, 2020 06:46 AM2020-10-21T06:46:34+5:302020-10-21T06:46:34+5:30

IPL 2020, Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, KKR vs RCB, Match Preview & Dream11: आरसीबी से बदला चुकता करने उतरेगी केकेआर, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

IPL 2020, KKR vs RCB, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी-केकेआर के बीच सीजन का 39वां मैच।पहले चरण में केकेआर को मात दे चुकी आरसीबी।आरसीबी की टीम केकेआर से दो अंक आगे।

तूफानी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को देर से मौका देने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम ने लय हासिल कर ली है और बुधवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ पहले चरण में मिली हार का बदला चुकता करने उतरेगी।

विश्व कप के उपविजेता न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज फर्ग्युसन की क्षमता को जानने के लिए नाइट राइडर्स को नौ मैच और कप्तानी में बदलाव की जरूरत पड़ी। इयोन मोर्गन ने अंतत: फर्ग्युसन को मौका दिया और उन्होंने अपनी तेजी और विविधता से सनराइजर्स हैदराबाद को ध्वस्त कर दिया।

फर्ग्युसन ने केकेआर की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने चार ओवर में 15 रन पर तीन विकेट चटकाने के बाद सुपर ओवर में दो रन देकर दो विकेट हासिल किए। पिछले सत्र में केकेआर की ओर से पांच मैचों में सिर्फ दो विकेट चटकाने वाले फर्ग्युसन ने सत्र की अपनी पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को आउट किया और फिर अपनी तेज और धीमी गेंदों के मिश्रण से सभी बल्लेबाजों को परेशान किया।

मोर्गन की अगुआई वाली केकेआर की टीम 10 अंक ले चुकी है, जबकि पांच मैच बचे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (नौ मैचों में तीन विकेट) उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और ऐसे में टीम को अब फर्ग्युसन से काफी उम्मीदें हैं। टीम के जेहन में हालांकि पहले चरण के मैच में आरसीबी के खिलाफ 82 रन की हार की याद ताजा होगी, जिसमें एबी डिविलियर्स ने 33 गेंद में नाबाद 73 रन की पारी खेली।

यह देखना रोमांचक होगा कि डिविलियर्स, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ मोर्गन फर्ग्युसन का इस्तेमाल किस तरह करते हैं। केकेआर हालांकि अब भी स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की खराब फॉर्म को लेकर परेशान है जो अब तक बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

पिछले सत्र में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रसेल मौजूदा सत्र में नौ मैचों में 11.50 की औसत से सिर्फ 92 रन बना पाए हैं। जमैका का यह ऑलराउंडर क्षेत्ररक्षण में भी जूझता दिखा है और उन्हें कुछ मैचों का ब्रेक देना बुरा विचार नहीं होगा।

स्पिन विभाग में देखना होगा कि सुनील नारायण को मौका मिलता है या नहीं जिनके गेंदबाजी एक्शन को स्वीकृति मिल गई है। हैदराबाद के खिलाफ खेलने वाले लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने नियमित स्पिनर वरूण चक्रवर्ती के साथ मिलकर उपयोगी प्रदर्शन किया था।

दूसरी तरफ आरसीबी की टीम केकेआर से दो अंक आगे है और राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराने के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर चल रही है। डिविलियर्स शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और रॉयल्स के खिलाफ 22 गेंद में नाबाद 55 रन की पारी खेलकर उन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई। कप्तान कोहली भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे जिससे टीम की प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीदें बढ़ेंगी। 

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders: Probable Playing 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज अहमद, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्सर: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एबी डिविलियर्स

बल्लेबाज: विराट कोहली, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन, देवदत्त पडिक्कल

ऑलराउंडर: क्रिस मॉरिस, आंद्रे रसेल

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, लॉकी फर्ग्यूसन, नवदीप सैनी, शिवम मावी

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app