IPL 2020, KKR vs RR, Playing XI: आंद्रे रसेल फिट, जानिए दोनों टीमों ने किए क्या-क्या बदलाव

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 1, 2020 07:05 PM2020-11-01T19:05:53+5:302020-11-01T20:23:37+5:30

IPL 2020, Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals, Playing XI: Rajasthan Royals have won the toss and have opted to field | IPL 2020, KKR vs RR, Playing XI: आंद्रे रसेल फिट, जानिए दोनों टीमों ने किए क्या-क्या बदलाव

IPL 2020, KKR vs RR, Playing XI:

googleNewsNext
Highlightsकोलकाता-राजस्थान के बीच सीजन का 54वां मैच।राजस्थान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी।केकेआर ने किए 2 बदलाव, आंद्रे रसेल फिट।

IPL 2020, KKR vs RR, Playing XI: आईपीएल 2020 के 54वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स  के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है।

आंद्रे रसेल की वापसी, केकेआर ने किए 2 बदलाव

नाइट राइडर्स ने दो बदलाव करते हुए शिवम मावी और आंद्रे रसेल को टीम में शामिल किया है जबकि रॉयल्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

यहां देखें टॉस

‘अगर मगर’ के फेर में राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग प्लेऑफ की दौड़ ‘अगर मगर’ के फेर में फंसी होने के बीच राजस्थान रॉयल्स जीत की लय को कायम रखते हुए रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। 

आखिरी लीग मैच जीतने के साथ 2008 की चैम्पियन रॉयल्स को दूसरे नतीजे भी अपने पक्ष में रहने की प्रार्थना करनी होगी। उसके लिये किंग्स इलेवन पंजाब का आखिरी मैच हारना और सनराइजर्स हैदराबाद का दो में से एक मैच हारना जरूरी होगा। ऐसे में रनरेट के आधार पर रॉयल्स प्लेआफ में जगह बना लेंगे। 

विश्व कप 2019 के नायक का समय पर लय में लौटना रॉयल्स के लिये शुभ संकेत है। संजू सैमसन भी शुरुआती मैचों वाले प्रवाह में दिख रहे हैं। कप्तान स्मिथ हालात के अनुरूप खेलने का फन जानते हैं और पिछले मैच में रॉबिन उथप्पा का अनुभव भी काम आया। 

विरोधी टीम जोस बटलर और राहुल तेवतिया को भी हल्के में नहीं ले सकती। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर ने अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है जिन्होंने पिछले मैच में क्रिस गेल को 99 के स्कोर पर बोल्ड किया था। दूसरी ओर केकेआर के लिये प्लेआफ की राह सबसे कठिन है चूंकि उसका रनरेट सभी टीमों से खराब है।

अगर वे रॉयल्स को हरा देते हैं और कोई और टीम 14 अंक तक नहीं पहुंच पाती तो ही वे क्वालीफाई करेंगे। लेकिन यह असंभव लग रहा है। इसके बावजूद शुभमन गिल, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज और वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी जैसे गेंदबाज अच्छी जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश में होंगे।

प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण आरोन, कार्तिक त्यागी।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नितीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Open in app