IPL 2020, Kolkata Knight Riders vs Kings XI Punjab: Shubman Gill 7th IPL fifty | IPL 2020, KKR vs KXIP: शुभमन गिल ने जड़ा आईपीएल करियर का 7वां अर्धशतक
शुभमन गिल ने पंजाब के खिलाफ 7 बाउंड्री जड़ी।

Highlightsकेकेआर-पंजाब के बीच सीजन का 46वां मैच।केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 149 रन।शुभमन गिल ने जड़ा आईपीएल करियर का 7वां अर्धशतक।

IPL 2020, KKR vs KXIP: आईपीएल 2020 के 46वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए। केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 36 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का 7वां अर्धशतक जड़ा। शुभमन गिल इस मुकाबले में 57 रन बनाकर आउट हुए।

शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक, पंजाब को 150 रन का टारगेट

पहले बैटिंग करते हुए केकेआर को दूसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज नितीश राणा (0) के रूप में झटका लगा। इसके अगले ओवर में मोहम्मद शमी ने राहुल त्रिपाठी (7) और दिनेश कार्तिक (0) को आउट कर केकेआर को संकट में डाल दिया।

यहां से शुभमन गिल ने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ 81 रन की साझेदारी कर केकेआर को संभाल लिया। मोर्गन 40 रन बनाकर आउट। गिल ने एक छोर थामे रखा। उन्होंने 45 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 57 रन बनाए। ये उनके आईपीएल करियर की 7वीं फिफ्टी रही। 

शुभमन गिल को ऑसट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया है।
शुभमन गिल को ऑसट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया है।

हालांकि लॉकी फर्ग्युसन ने नाबाद 24 रन जरूर बनाए, लेकिन दूसरे बल्लेबाज गिल का साथ नहीं दे सके। आलम ये रहा कि केकेआर के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक ना छू सके। विपक्षी टीम की ओर से मोहम्मद शमी को सर्वाधिक 3, जबकि क्रिस जॉर्डन-रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट हाथ लगे।

दोनों टीमों को जीत की सख्त दरकार

लगातार चार जीत से प्लेऑफ में जगह बनाने की मजबूत दावेदार के रूप में उभरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम केकेआर के खिलाफ अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगी।  

किंग्स इलेवन के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं, जबकि केकेआर के 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। पंजाब एक जीत से शीर्ष चार में पहुंच जाएगा जबकि केकेआर अगर जीत दर्ज करती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और इससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी मजबूत कही जाएगी।

Web Title: IPL 2020, Kolkata Knight Riders vs Kings XI Punjab: Shubman Gill 7th IPL fifty

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे