IPL 2020, Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, KKR vs CSK, Match Preview & Dream11: लय हासिल कर चुकी चेन्नई, जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन
IPL 2020, KKR vs CSK, Match Preview & Dream11: लय हासिल कर चुकी चेन्नई, जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Highlightsकेकेआर-सीएसके के बीच सीजन का 21वां मैच।अंकतालिका में सुधार करने उतरेंगी दोनों टीमें।पिछले मैच में चेन्नई ने दर्ज की थी 10 विकेट से जीत।

बड़े-बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने लय हासिल कर ली है। यह मैच कप्तान दिनेश कार्तिक के लिये भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं। 

केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को खरीदा लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाये रखा। कार्तिक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी गलत साबित हुए, जिससे वह आलोचकों के कोपभाजन बने हुए हैं। वह मोर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिये उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बेंटोन की जगह सुनील नारायण से ही पारी की शुरूआत कराते रहें जबकि नारायण भी फॉर्म में नहीं है। वहीं बेंटोन की तुलना केविन पीटरसन से की जाती है।

नारायण ने चार मैचों में सिर्फ 27 रन बनाये हैं और अब बदलाव की सख्त जरूरत है। केकेआर के पास कई अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन कार्तिक उनका सही इस्तेमाल नहीं कर सके हैं।वहीं पैट कमिंस के खराब फार्म ने भी चिंता बढा दी है। शारजाह में भले ही टीमें 200 के पार रन बना रही हो लेकिन करीबी मुकाबलों में गेंदबाजों का प्रदर्शन निर्णायक साबित होता है।

दिल्ली के खिलाफ मोर्गन और राहुल त्रिपाठी जीत के करीब ले ही गये थे लेकिन डैथ ओवरों में दिल्ली के गेंदबाज भारी पड़े। कार्तिक को अपने गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा खासकर भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव पर। उनका अभी तक पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया और दिल्ली के खिलाफ तो वह टीम में भी नहीं थे। 

दूसरी ओर चेन्नई की टीम लगातार तीन हार के बाद लय में लौट रही है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम अब शीर्ष चार में जगह बनाने को बेताब होगी। धोनी ने शेन वॉटसन पर भरोसा बनाये रखा जिन्होंने पिछले मैच में 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाये। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वॉटसन और फाफ डु प्लेसी के बीच रिकार्ड 181 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई ने दस विकेट से जीत दर्ज की।

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एमएस धोनी

बल्लेबाज: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल

ऑलराउंडर: आंद्रे रसेल

गेंदबाज: शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings: Probable Playing 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/कप्तान), इयोन मोर्गन, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉट्सन, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम कर्रन, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला, दीपक चाहर।

 (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2020, Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings, Match Preview & Dream11:
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे