IPL 2020 KKR vs MI: मैच से पहले जानिए कैसी हो सकती है कोलकाता और मुंबई की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

केकेआर के पास इयोन मोर्गन के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सीमित ओवरों का सर्वश्रेष्ठ कप्तान है जो दिनेश कार्तिक को सलाह दे सकता है । दूसरी ओर मुंबई के पास भी कई दिग्गज खिलाड़ी हैं।

By अमित कुमार | Published: September 23, 2020 10:19 AM2020-09-23T10:19:39+5:302020-09-23T10:19:39+5:30

IPL 2020 Kolkata and Mumbai playing 11 learn pitch report and match prediction | IPL 2020 KKR vs MI: मैच से पहले जानिए कैसी हो सकती है कोलकाता और मुंबई की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsरसेल टी20 क्रिकेट में इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं । पिछले सत्र में 52 छक्के लगाने वाले रसेल ने बल्लेबाजी क्रम में उन्हें नीचे भेजने पर टीम प्रबंधन की आलोचना की थी ।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच का मुकाबला आतिशी बल्लेबाजी की जंग भी होगा जिसमें पहले मैच में पराजय का सामना कर चुके रोहित के रणबांकुरे जीत की राह पर लौटने को बेताब होंगे । मुंबई ने 2013 से कभी भी पहला मैच नहीं जीता है । इस बार भी पहले मैच में उसे पिछली उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया । मुंबई जहां जीत की राह पर लौटने की कवायद में होगी , वहीं केकेआर का इरादा जीत के साथ आगाज करने का रहेगा । 

दोनों टीमों में बिग हिटर्स की कमी नहीं है । शुभमन गिल का यह तीसरा आईपीएल है जो मैदान के चारों ओर छक्के लगाने के फन में माहिर है । वहीं ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा सीमित ओवरों के क्रिकेट के शहंशाह हैं और उनके तथा शुभमन के बल्ले के कौशल बीच यह जंग देखने लायक होगी । टी20 क्रिकेट हालांकि सिर्फ बल्ले या तकनीक के कौशल तक सीमित नहीं है । इसमें दमखम की भूमिका अहम है और ऐसे में हार्दिक पंड्या और आंद्रे रसेल का मुकाबला देखने लायक होगा । 

फिट होकर लौटे पंड्या में सुनील नारायण और कुलदीप यादव के साथ केकेआर के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस का सामना करने का दम है । वहीं रसेल टी20 क्रिकेट में इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं । पिछले सत्र में 52 छक्के लगाने वाले रसेल ने बल्लेबाजी क्रम में उन्हें नीचे भेजने पर टीम प्रबंधन की आलोचना की थी । इस बार उन्हें तीसरे नंबर पर उतारने का वादा किया गया है जो विरोधी टीमों को हलकान करने के लिये काफी है ।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स- सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गेन, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, शिवम मावी और प्रसिद्द कृष्णा।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कुल्टार नाइल/जेम्स पैटिंसन, राहुल चहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app