IPL 2020, KXIP vs SRH, Match Preview & Dream11: उम्मीदें बनाए रखने उतरेंगी दोनों टीमें, यहां जानिए संभावित एकादश

IPL 2020, KXIP vs SRH, Match Preview & Dream11: किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2020 का 43वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 24, 2020 01:47 PM2020-10-24T13:47:19+5:302020-10-24T13:47:19+5:30

IPL 2020, Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, KXIP vs SRH, Match Preview & Dream11: उम्मीदें बनाए रखने उतरेंगी दोनों टीमें, यहां जानिए संभावित एकादश

IPL 2020, KXIP vs SRH, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsपंजाब-हैदराबाद के बीच सीजन का 43वां मैच।किंग्स इलेवन और सनराइजर्स की स्थिति एक जैसी।दोनों टीमों के 10 मैचों में आठ अंक।

लगातार तीन जीत से फिर से पटरी पर लौटने वाला किंग्स इलेवन पंजाब और पिछले मैच में बड़ी जीत से उत्साहित सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को अपना विजय अभियान जारी रखने के उद्देश्य से एक दूसरे का सामना करेंगे।

किंग्स इलेवन और सनराइजर्स की स्थिति एक जैसी है। इन दोनों टीमों के 10 मैचों में आठ अंक हैं लेकिन हैदराबाद की टीम बेहतर रन गति के कारण आठ टीमों की तालिका में अपने प्रतिद्वंद्वी से एक पायदान आगे पांचवें स्थान पर है। प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिये इन दोनों टीमों को अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे।

किंग्स इलेवन के लिये टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन पिछले तीन मैचों में उसने शानदार प्रदर्शन किया है। किंग्स इलेवन ने दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया तथा केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम शीर्ष चार में जगह बनाने के लिये विजय अभियान जारी रखने की कोशिश करेगी।

किंग्स इलेवन की बल्लेबाजी सुरक्षित हाथों में है। कप्तान राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल और निकोलस पूरण अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की फार्म चिंता का विषय है। जिम्मी नीशाम के आने से टीम की बल्लेबाजी और मोहम्मद शमी की अगुवाई वाली गेंदबाजी को भी कुछ मजबूती मिली है।

सनराइजर्स को भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अपने बाकी बचे चारों मैच जीतने होंगे। लगातार तीन हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को आठ विकेट से मिली जीत से टीम का मनोबल बढ़ा है। डेविड वॉर्नर की टीम अब प्लेऑफ की उम्मीदों का जीवंत रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

सनराइजर्स के लिये पिछले मैच में सकारात्मक पहलू यह रहा कि वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ की नाकामी के बावजूद टीम मनीष पांडे और विजय शंकर के अर्धशतकों की मदद से 155 रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल रही।

जेसन होल्डर को शामिल करने से सनराइजर्स की गेंदबाजी मजबूत हुई है। वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने रॉयल्स के खिलाफ 33 रन देकर तीन विकेट लिये। लेकिन टीम के युवा खिलाड़ियों प्रियम गर्ग, अब्दुल समद और टी नटराजन को अधिक जिम्मेदारी संभालने की जरूरत है।

Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad: Probable Playing 11

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान / विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, जेम्स नीशम, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन, शाहबाज नदीम / अभिषेक शर्मा।

Kings XI Punjab vs Sunrisers Hyderabad: My Dream11 Team

विकेटकीपर: केएल राहुल, जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज: मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनीष पांडे, डेविड वॉर्नर (कप्तान)

ऑलराउंडर: विजय शंकर, जेसन होल्डर

गेंदबाज: अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, संदीप शर्मा

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app