IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स का अभियान खत्म होने पर भावुक हुए इमरान ताहिर, फैंस से मांगी माफी

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में प्रवेश नहीं कर सकी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 2, 2020 05:27 PM2020-11-02T17:27:22+5:302020-11-02T17:37:20+5:30

IPL 2020: Imran Tahir pens emotional note for CSK fans | IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स का अभियान खत्म होने पर भावुक हुए इमरान ताहिर, फैंस से मांगी माफी

इमरान ताहिर इस सीजन चेन्नई के लिए 3 मैच ही खेल सके।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2020 में चेन्नई का अभियान समाप्त।टीम के खराब प्रदर्शन के लिए इमरान ताहिर ने मांगी फैंस से माफी।इमरान ताहिर ने ट्वीट किया भावुक पोस्ट।

चेन्नई सुपर किंग्स ने भले ही इस सीजन के अपने आखिरी मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से रौंदा, लेकिन वह प्लेऑफ की रेस से काफी पहले ही बाहर हो चुकी थी। इस वक्त चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स भी खिताबी रेस से बाहर है।

टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर ने फैंस से माफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "अंत में अच्छा समापन, लेकिन प्लेऑफ में नहीं पहुंचने के लिए दिल में दर्द है। क्षमा करें प्रशंसकों यदि आपको लगता है कि मैंने उस तरह से प्रदर्शन नहीं किया है जैसी आप सभी की उम्मीद थी। अगर मौका दिया गया तो अगले साल बेहतर प्रयास करुंगा। आपके प्यार और निरंतर समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।" 

चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाई जीत की हैट्रिक

चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में अहम मुकाबला खेला गया, जिसमें चेन्नई ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच के बाद दोनों टीमों के नाम 14 मैच में एक समान 12 अंक हैं।  

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 153 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 18.5 ओवरों में महज 1 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया। चेन्नई ने अपने आखिरी तीनों मैच में जीत दर्ज की है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 3 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 3 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।

महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन करेंगे बड़े बदलाव

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद कहा कि टीम को ‘मुख्य खिलाड़ियों’ में बदलाव करना होगा। चेन्नई ने लीग चरण के अपने आखिरी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हराकर आईपीएल के अपने 11 सत्र में सबसे बुरे अभियान को जीत के साथ खत्म किया।

टीम के लिए एकमात्र सकारात्मक पक्ष युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की लगातार तीन मैचों में तीन अर्धशतकीय पारी रही। तीन बार की चैम्पियन टीम के कप्तान ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमें अपने मुख्य खिलाड़ियों में थोड़ा बदलाव करके अगले 10 साल की योजना बनानी होगी। आईपीएल की शुरुआत (2008) में हमने ऐसी टीम बनायी थी जिसने 10 वर्षों तक अच्छा खेल दिखाया। अब समय अगली पीढ़ी को जिम्मेदारी देने का है।’’ चेन्नई के 39 साल के इस कप्तान ने कहा, ‘‘प्रशंसकों से कहना चाहूंगा कि हम मजबूती से वापसी करेंगे। हम इसी के लिए जाने जाते है।’’

Open in app