IPL 2020: लगातार चार मैच में जीत दर्ज करने वाली SRH का पलड़ा भारी, इस वजह से दिल्ली के खिलाफ बेहद मजबूत दिखाई पड़ रही है हैदराबाद

दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन की शुरुआत में शानदार क्रिकेट खेलकर सभी का दिल जीत लिया। लेकिन धीरे धीरे दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी लय खो डाली और संघर्ष करती नज़र आई।

By अमित कुमार | Published: November 8, 2020 02:52 PM2020-11-08T14:52:42+5:302020-11-08T15:11:37+5:30

IPL 2020 hyderabad looking very strongest side against delhi capitals | IPL 2020: लगातार चार मैच में जीत दर्ज करने वाली SRH का पलड़ा भारी, इस वजह से दिल्ली के खिलाफ बेहद मजबूत दिखाई पड़ रही है हैदराबाद

हैदराबाद की टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsएसआरएच विपक्षियों को लगातार चारों खाने चित कर रही है।एसआरएच को गेंदबाजी औसत, इकॉनमी और स्ट्राइक रेट में दिल्ली से बेहतर बनाता है।वॉर्नर ने रनिंग बिटवीन द विकेट में धवन से बेहतर काम किया है।

आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने मजबूत दिल्ली कैपिटल्स की चुनौती होगी। दिल्ली कैपिटल्स ने यूएई में खेले जा रहे आईपीएल 2020 के अपने अभियान की शुरुआत शाही अंदाज़ में की थी, लेकिन अब उन्हें करो या मरो वाले मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है। हैदराबाद ने आईपीएल के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन कर सभी को चौंका दिया। अब उन्हें आईपीएल के सबसे मजबूत दावेदार के तौर पर गिना जाने लगा है।

दिल्ली कैपिटल्स सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले कमजोर नजर आ रही है। अंक तालिका में मजबूत नजर आने वाली दिल्ली के हिसाब से हैदराबाद से काफी पीछे दिख रही है। टूर्नामेंट के अपने आखिरी पांच मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद ने चार में जीत दर्ज की है, जिससे एसआरएच डीसी के विरुद्ध मजबूत टीम दिखाई दे रही है। एक तरफ जहां, दिल्ली ने आईपीएल के पहले चरण में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया। वहीं, अब एसआरएच विपक्षियों को लगातार चारों खाने चित कर रही है।

ग्लोफैंस की डेटा मैट्रिक्स टीम ने इस मुकाबले का विश्लेषण किया है। उनके मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स को धीमी शुरुआत मिलती है। इस कारण टीम निचले क्रम में मार्कस स्टॉयनिस और शिमरोन हेटमायर की आतिशी पारियों के बावजूद बड़े स्कोर से वंचित रह जाती है। गेंदबाजी के मामले में भी एसआरएच डीसी से कहीं आगे लग रही है। दिल्ली कैपिटल्स के पास कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्खिया जैसे बड़े गेंदबाज हैं, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के पास दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान हैं। 

बहरहाल, समस्त टीम प्रयास एसआरएच को गेंदबाजी औसत, इकॉनमी और स्ट्राइक रेट में दिल्ली से बेहतर बनाता है। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल के इतिहास में लगातार दो शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, एसआरएच के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों की पारियों का विश्लेषण किया गया, जिसमें पाया गया कि दोनों के स्ट्राइक रेट में ज्यादा फर्क नहीं है। वॉर्नर ने रनिंग बिटवीन द विकेट में धवन से बेहतर काम किया है।

Open in app