Video: किरोन पोलार्ड बने 15 टी20 खिताब जीतने वाले पहले क्रिकेटर, इस तरह खींची ड्वेन ब्रावो की टांग

दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने विभिन्न टी-20 फ्रैंचाइजियों के साथ अब तक कुल 15 खिताब जीते हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 11, 2020 06:31 PM2020-11-11T18:31:04+5:302020-11-11T18:42:35+5:30

IPL 2020: ‘Had to say this on camera’: Pollard sends message to Dwayne Bravo after Mumbai Indians win fifth title | Video: किरोन पोलार्ड बने 15 टी20 खिताब जीतने वाले पहले क्रिकेटर, इस तरह खींची ड्वेन ब्रावो की टांग

किरोन पोलार्ड ने अब तक 164 आईपीएल मैच खेले हैं।

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस ने 5वीं बार जीता आईपीएल खिताब।विभिन्न टी20 लीग में 15 खिताब जीतने वाले एकमात्र क्रिकेटर किरोन पोलार्ड।किरोन पालार्ड ने खींची ड्वेन ब्रावो की टांग।

मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा की 68 रन की अर्धशतकीय पारी की मदद से यहां मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं ट्राफी अपने नाम की। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 156 रन बनाये। इस लक्ष्य को मुंबई इंडियंस ने 18.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 157 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

किरोन पोलार्ड का ड्वेन ब्रावो को खास संदेश

दिल्ली कैपिटल्स पर खिताबी जीत के बाद किरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को स्पेशल मैसेज भेजा है, जिसमें उन्होंने कहा कि ब्रावो अब उनसे पीछे छूट चुके हैं। ब्रावो की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 3, जबकि पोलार्ड की मुंबई इंडियंस ने 5 बार खिताब अपने नाम किए हैं। पोलार्ड ने विश्व की अलग-अलग टी20 लीग में 15 खिताब जीते हैं।

पोलार्ड ने मैच के बाद कहा, "ड्वेन ब्रावो, आप मेरे से पीछे हैं (सर्वाधिक टी-20 खिताब जीतने की संख्या के मामले में)। मुझे कैमरे पर यही कहना है। यह एक शानदार अहसास है और यह बहुत मायने रखता है। पांचवीं ट्रॉफी। हम यहां 11 साल से हैं। हमारे पास एक शांत उत्सव है। ट्रॉफी की संख्या, प्रतिभाओं की संख्या। आप कह सकते हैं कि मुंबई इंडियंस सबसे अच्छी टी-20 टीम है।"

यहां देखें वीडियो-

5वीं बार खिताब जीतने पर रोहित खुश

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पांचवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जीत की आदत बनाये रखना महत्वपूर्ण था जिसमें उनकी टीम सफल रही। 

मुंबई ने मंगलवार को फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पिछले आठ साल में पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता और रोहित ने कहा कि पूरे सत्र में वह टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। 

रोहित ने कहा, ‘‘जिस तरह से पूरे सत्र में हमारी टीम ने प्रदर्शन किया उससे मैं बहुत खुश हूं। मैंने टूर्नामेंट के शुरू में कहा था कि हमें जीत की आदत बनाये रखने की जरूरत है। हम इससे अधिक की उम्मीद नहीं कर सकते थे। हमने पहली गेंद से अपने प्रयास शुरू किये और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। सहयोगी स्टाफ को भी बहुत श्रेय जाता है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने के लिये उचित संतुलन तलाशना था। मैं उन कप्तानों में नहीं हूं जो खिलाड़ियों के पीछे पड़ा रहे। उनमें आत्मविश्वास भरना महत्वपूर्ण है। क्रुणाल, हार्दिक और पोलार्ड लंबे समय से अपनी भूमिका निभा रहे हैं और वे जानते हैं कि उन्हें क्या करना है।’’ 

Open in app