IPL 2020: दिनेश कार्तिक पर फूटा KKR के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का गुस्सा, कह डाली ये बड़ी बात

गंभीर ने कार्तिक के फैसले को गलत ठहराते हुए कहा कि वरुण चक्रवर्ती ने पहले कुछ ओवर अच्छे किए थे लेकिन आप एक युवा स्पिनर से 19वें ओवर में अच्छे परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते और वह भी शारजाह में संभवत यह गलत आकलन था।

By भाषा | Published: October 4, 2020 12:52 PM2020-10-04T12:52:30+5:302020-10-04T12:52:30+5:30

IPL 2020: Gautam Gambhir wants kkr captain dinesh kartik batting after rusell and morgan | IPL 2020: दिनेश कार्तिक पर फूटा KKR के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का गुस्सा, कह डाली ये बड़ी बात

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights गंभीर ने इसके साथ ही कहा कि सुनील नारायण से पारी की शुरुआत कराने की बजाए उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतारना चाहिए। दिनेश कार्तिक को मॉर्गन और रसेल के बाद छठे नंबर पर उतरना चाहिए।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो बार खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि इस फ्रेंचाइजी टीम के वर्तमान कप्तान दिनेश कार्तिक को इयोन मॉर्गन और आंद्रे रसेल के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। गंभीर ने इसके साथ ही कहा कि सुनील नारायण से पारी की शुरुआत कराने की बजाए उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतारना चाहिए। 

कार्तिक की मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों पर 30 रन की पारी को छोड़ दें तो अभी तक वह बल्लेबाजी में खास योगदान नहीं दे पाए हैं जबकि वह मॉर्गन से पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में पांचवें नंबर पर उतरकर उन्होंने केवल पांच रन बनाए जबकि मोर्गन (18 गेंदों पर 44) और राहुल त्रिपाठी (16 गेंदों पर 36) क्रमश: छठे और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। 

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘‘राहुल त्रिपाठी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आना चाहिए। दिनेश कार्तिक को मॉर्गन और रसेल के बाद छठे नंबर पर उतरना चाहिए। सुनील नारायण को आठवें या नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अगर मोर्गन चौथे और रसेल पांचवें नंबर पर आते हैं तो दिनेश कार्तिक उनके बाद क्रीज पर उतर सकते हैं। ’’ इस पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज को लगता है कि कार्तिक का स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को 19वां ओवर सौंपना सही फैसला नहीं था। इस ओवर में 20 रन गए थे। 

उन्होंने कहा, 'आपके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को 18वां, 19वां और 20वां ओवर करना चाहिए, दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। पैट कमिंस से इन ओवरों में गेंदबाजी करवानी चाहिए। अगर स्पिनर से करानी है तो सुनील नारायण है। यहां तक कि शिवम मावी को आजमाया जा सकता है जिन्होंने पिछले मैचों में अच्छी गेंदबाजी की। आंद्रे रसेल यह भूमिका निभा सकता है। आपको अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को गेंद सौंपनी चाहिए।' 

Open in app