IPL 2020 Final, MI Vs DC: Kieron Pollard Compares IPL Final With World Cup Title Clash | 'वर्ल्ड कप फाइनल' से किरोन पोलार्ड ने की 'IPL फाइनल' की तुलना, कह दी ये बड़ी बात
किरोन पोलार्ड इस सीजन 259 रन बनाने के अलावा 4 विकेट झटक चुके हैं।

Highlightsदिल्ली-मुंबई के बीच सीजन का फाइनल मैच।4 बार आईपीएल टाइटल जीत चुकी मुंबई इंडियंस।फाइनल में आज तक मुंबई ने गंवाया सिर्फ एक ही मैच।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने जबरदस्त रोमांच की उम्मीद जताई है। पोलार्ड के मुताबिक विश्व कप फाइनल के बाद आईपीएल फाइनल सबसे बड़ी चीज है।

किरोन पोलार्ड ने फाइनल मुकाबले को लेकर कही बड़ी बात

मुंबई इंडियंस के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें पोलार्ड ने कहा "इस गेम का नाम ही प्रेशर है और फाइनल मुकाबले में सबके ऊपर दबाव होता है। आप मैच जीतना चाहते हैं और कोई गलती नहीं करना चाहते। हालांकि आखिर में आप फाइनल मुकाबले को भी नॉर्मल गेम की तरह लेने की कोशिश करते हैं। आपको वहां जाकर बस माहौल का लुत्फ उठाना चाहिए।"

हर एक सत्र को छोड़कर मुंबई बनी है विजेता

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के चैंपियन बनने के क्रम पर गौर करें तो यह टीम 2013 में पहली बार विजेता बनी थी। फिर 2015, 2017 और 2019 में चैंपियन बनी। मतलब मुंबई की झोली में एक वर्ष के अंतराल के बाद खिताब आता रहा है। इसी क्रम को अगर आगे बढ़ाया जाए तो मौजूदा 13वें संस्करण में टीम के हाथों निराशा लग सकती है, क्योंकि यह सत्र क्रमानुसार उसके विजेता बनने का नहीं है। इसका सीधा मतलब यह हुआ कि दिल्ली कैपिटल्स के पास विजेता बनने का अवसर है।

मुंबई के पास पांचवीं बार खिताब जीतने का मौका

एक ओर जहां मुंबई इंडियंस पांचवीं बार खिताब कब्जाने उतरेगी, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के पास पहली बार ट्रॉफी जीतने का 'गोल्डन चांस' है। आंकड़ों के लिहाज से मुंबई इंडियंस का दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पलड़ा भारी है। दोनों टीमें अब तक कुल 27 बार आमने-सामने रही हैं, जिसमें मुंबई ने 15, जबकि दिल्ली ने 12 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

Web Title: IPL 2020 Final, MI Vs DC: Kieron Pollard Compares IPL Final With World Cup Title Clash

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे