IPL 2020, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: Shreyas Iyer hit 53 runs | IPL 13 में श्रेयस अय्यर का जलवा, सर्वाधिक रनों के मामले में डेविड वॉर्नर को छोड़ा पीछे
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतकीय साझेदारी के दौरान श्रेयस अय्यर और शिखर धवन।

Highlightsदिल्ली-राजस्थान के बीच सीजन का 30वां मैच।कप्तान श्रेयस-शिखर धवन के बीच 85 रनों की साझेदारीश्रेयस अय्यर ने डेविड वॉर्नर को छोड़ा पीछे।

IPL 2020, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2020 के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 162 रनों का टारगेट दिया है। इस दौरान श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर अपने बल्ले से एक बार फिर चमक बिखेरी।

श्रेयस अय्यर ने खेली कप्तानी पारी, जड़ा 15वां अर्धशतक

मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली, जिसके साथ उन्होंने इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है। ये अय्यर के आईपीएल करियर का 15वां अर्धशतक रहा।

डेविड वॉर्नर को अय्यर ने पछाड़ा

श्रेयस अय्यर आईपीएल 2020 में अब तक 8 पारियों में 49.67 की औसत से 298 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 11 छक्के और 23 चौके जड़े हैं, जबकि डेविड वॉर्नर 8 मैचों में 284 रन बना सके हैं।

कप्तान श्रेयस-शिखर धवन के बीच मजबूत साझेदारी, दिल्ली ने बनाए 161 रन

पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली को मुकाबले की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ (0) के रूप में झटका लगा। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (2) भी चलते बने। आलम ये रहा कि टीम ने अपने 2 विकेट महज 10 रन पर गंवा दिए थे।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बाद यहां से तीसरे विकेट के लिए 57 गेंदों में 85 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को संभाला। धवन ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 33 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए।

शिखर धवन ने राजस्थान के खिलाफ 57 रनों की पारी खेली।
शिखर धवन ने राजस्थान के खिलाफ 57 रनों की पारी खेली।

यहां से श्रेयस अय्यर ने अपने आईपीएल करियर का 15वां अर्धशतक जड़ा। अय्यर 43 बॉल में 5 बाउंड्री की मदद से 53 रन दिल्ली के खाते में जोड़े, जिसके दम पर टीम ने निर्धारित ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से जोफ्रा आर्चर को 3, जबकि जयदेव उनादकट को 2 विकेट हाथ लगे। वहीं कार्तिक त्यागी-श्रेयस गोपाल को 1-1 विकेट मिला।

तुषार देशपांडे को मिला डेब्यू का मौका

दिल्ली की टीम में हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को अंतिम 11 में शामिल किया गया है, जबकि राजस्थान ने कोई बदलाव नहीं किया है। अब तक ये दोनों टीमें कुल 21 बार आमने-सामने रही हैं, जिसमें दिल्ली ने 10, जबकि राजस्थान ने 11 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

Web Title: IPL 2020, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: Shreyas Iyer hit 53 runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे