IPL 2020, DC vs RR, Match Preview & Dream11: दिल्ली से हिसाब चुकता करने उतरेगा राजस्थान

IPL 2020, SRH vs CSK, Match Preview & Dream11: स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम उससे सबक लेकर इस मैच में कड़ी चुनौती पेश करेगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 14, 2020 06:20 AM2020-10-14T06:20:10+5:302020-10-14T06:20:10+5:30

IPL 2020, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, DC vs RR, Match Preview & Dream11: दिल्ली से हिसाब चुकता करने उतरेगा राजस्थान

IPL 2020, SRH vs CSK, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली-राजस्थान के बीच सीजन का 30वां मैच।दिल्ली ने 7 में से जीते 5 मुकाबले।राजस्थान ने अब तक गंवाए 4 मैच।

बेन स्टोक्स की वापसी से मजबूत बनी राजस्थान रॉयल्स की टीम शीर्ष क्रम की नाकामी से उबरकर बुधवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछली हार का बदला चुकता करने की कोशिश करेगी।

दिल्ली ने पिछले सप्ताह रॉयल्स को 46 रन से हराया था। स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम उससे सबक लेकर इस मैच में कड़ी चुनौती पेश करेगी। जब दोनों टीमें पिछली बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो रॉयल्स की टीम में स्टोक्स नहीं थे।

इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर भले ही पहले मैच में अपना जलवा नहीं दिखा सका लेकिन उनकी उपस्थिति में यह पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज करके चार मैच के हार के क्रम को तोड़ने में सफल रहा। स्मिथ ने कहा, ‘‘स्टोक्स की वापसी से हमारी टीम में अच्छा संतुलन पैदा हो गया है। उसने केवल एक ओवर किया क्योंकि वह अभी लॉकडाउन से बाहर निकला हैं और लय में लौटने की कोशिश कर रहा है।’’

स्टोक्स जहां रॉयल्स के लिये बेहद महत्वपूर्ण है वहीं टीम शीर्ष क्रम की असफलता से भी पार पानी चाहेगी। शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है। कप्तान स्मिथ और संजू सैमसन ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इसके बाद उनका बल्ला कुंद पड़ा है।

जोस बटलर ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 44 गेंदों पर 70 रन बनाये लेकिन वह पिछले दो मैचों में अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये। अगर राहुल तेवतिया अच्छा प्रदर्शन नहीं करते तो रॉयल्स की स्थिति और नाजुक होती। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के जड़ने वाले तेवतिया ने सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में 28 गेंदों पर 45 रन बनाये थे।

दूसरी तरफ दिल्ली को अपने पिछले मैच में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम उस हार को भुलाकर फिर से अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। दिल्ली के पास आक्रामक बल्लेबाज है और कागिसो रबाडा की अगुवाई में उसकी गेंदबाजी भी मजबूत है। रबाडा ने अब तक 17 विकेट लिये है। उन्हें हमवतन दक्षिण अफ्रीकी एनरिच नोर्जे और हर्षल पटेल का अच्छा सहयोग मिला है।

रविचंद्रन अश्विन ने भी अक्षर पटेल के साथ मिलकर अच्छी गेंदबाजी की है। रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि मार्कस स्टोइनिस के आलराउंड खेल से दिल्ली को जीत मिली थी। स्मिथ को उम्मीद रहेगी कि स्टोक्स उनकी तरफ से ऐसी ही भूमिका निभाएंगे। रॉयल्स के गेंदबाजी विभाग में जोफ्रा आर्चर के अलावा स्पिनर तेवतिया और श्रेयस गोपाल को लगातार मौका मिलता रहा है।

दिल्ली के बल्लेबाजी विभाग में शिखर धवन की फार्म में वापसी सकारात्मक संकेत है। पृथ्वी शॉ और अय्यर पहले ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण दिल्ली को पिछले मैच में शिमरोन हेटमायर को बाहर करके एलेक्स कैरी को अंतिम एकादश में शामिल करना पड़ा था। यह अजिंक्य रहाणे का भी इस आईपीएल में पहला मैच था।

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: My Dream11 Team

विकेटकीपर: संजू सैमसन

बल्लेबाज: श्रेयस अय्यर, जोस बटलर, रियान पराग, पृथ्वी शॉ

ऑलराउंडर्स: मार्कस स्टोइनिस, राहुल तेवतिया

गेंदबाज: जोफ्रा आर्चर, कगिसो रबाडा, श्रेयस गोपाल, अक्षर पटेल

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: Probable Playing 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्जे।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app