IPL 2020 dc vs csk shikhar dhawan made boundaries recored know here all stats match | दिल्ली की धमाकेदार जीत के साथ ही मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले IPL इतिहास के पहले खिलाड़ी बने शिखर धवन
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsशिखर धवन ने इस सीजन अपने आईपीएल करियर का पहला शतक बनाया। कगिसो रबाडा ने अपने 4 ओवर में 33 रन खर्च करके 1 विकेट हासिल किया।चेन्नई के खिलाफ पहला चौका लगाते ही शिखर धवन ने आईपीएल में अपने 550 चौके पूरे कर लिए।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने जीत का सिलसिला जारी रखा। शनिवार को शिखर धवन के दमदार शतक की बदौलत दिल्ली ने इस सीजन की अपनी सातवीं जीत दर्ज की है। आईपीएल के इस सीजन सात जीत दर्ज करने वाली दिल्ली पहली टीम बन गई है। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई है। मैच में धवन ने 58 गेंद की नाबाद पारी में 101 रन बनाये। 

दिल्ली की टीम नौ मैच में 14 अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी। चेन्नई ने पांच विकेट पर 179 रन बनाये थे जिसके जवाब में दिल्ली ने एक गेंद बाकी रहते पांच विकेट पर 185 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। दिल्ली को आखिरी दो ओवर में 21 रन बनाने थे लेकिन सैम कुरेन ने 19वें ओवर में सिर्फ चार रन दिये और एलेक्स कैरी (04) का विकेट चटका मैच रोमांचक बना दिया। 

ड्वेन ब्रावो चोटिल होने के कारण मैदान में नहीं थे ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में जडेजा को गेंद थमाई जिनके खिलाफ अक्षर पटेल ने तीन छक्के लगाकर दिल्ली की जीत पक्की कर दी। उन्होंने पांच गेंद में नाबाद 21 रन बनाये जिससे दिल्ली ने मौजूदा सत्र में लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली जीत दर्ज की। धवन ने तीन जीवनदान का फायदा उठाते हुए अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। 

दिल्ली-चेन्नई मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड

-चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 की तीसरी ऐसी टीम बनी है, जिसे टूर्नामेंट में कुल 6 मैचों में हार मिल चुकी है। चेन्नई से पहले पंजाब और राजस्थान की टीम को भी टूर्नामेंट में 6 हार मिली थी।

-चेन्नई के खिलाफ पहला चौका लगाते ही शिखर धवन ने आईपीएल में अपने 550 चौके पूरे कर लिए। वह आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बने हैं, जिसने 550 चौके लगा दिए हैं।

-शिखर धवन ने इस सीजन अपने आईपीएल करियर का पहला शतक बनाया। 

-कगिसो रबाडा ने अपने 4 ओवर में 33 रन खर्च करके 1 विकेट हासिल किया। उनके अब आईपीएल 2020 में कुल 19 विकेट हो गए हैं और वह पर्पल कैप की रेस में नंबर-1 स्थान पर बरकरार है। 

-शिखर धवन ने आज 58 गेंदों पर 101 रन की नाबाद पारी खेली। यह उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

-इस मैच के दौरान श्रेयस अय्यर ने अपने आईपीएल करियर के 2000 रन पूरे किए। 

-दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2020 की पहली टीम बनी है, जिसने टूर्नामेंट में कुल 7 मैच जीत लिए हैं।

Web Title: IPL 2020 dc vs csk shikhar dhawan made boundaries recored know here all stats match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे