IPL 2020: ‘CSK’s next captain is already at the back of Dhoni’s mind,’ says Dwayne Bravo | ड्वेन ब्रावो ने दिए संकेत, महेंद्र सिंह धोनी के बाद इस खिलाड़ी को मिल सकती है CSK की कमान
ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने सीएसके टीम के अगले कप्तान के नाम को लेकर संकेत दिए हैं।

Highlightsमहेंद्र सिंह धोनी के दिमाग में चल रहे कई नाम।ब्रावो ने दिए संकेत, रैना बन सकते हैं अगले कप्तान।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी-रैना।

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है। महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स की कमान है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद सभी फैंस के मन में ये सवाल है कि माही के बाद सीएसके की बागडोर कौन संभालेगा?

हालांकि ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इस बात के संकेत दिए हैं कि टीम का अगला कप्तान कौन हो सकता है? ब्रावो ने एक न्यूज चैनल को कहा, "मुझे पता है कि उनके दिमाग में यह कहीं ना कहीं चल रहा होगा, मेरा मतलब है कि हम सभी को एक दिन अपने खेल को छोड़ना ही पड़ेगा। ये तो बस वक्त की बात है कि कब आपको अपनी जगह छोड़नी है और किसको अपनी जिम्मेदारी इसे सौंपनी है फिर चाहे वो रैना हो या फिर कोई और युवा खिलाड़ी।"

महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन

धोनी का प्रदर्शन आईपीएल में भी शानदार रहा है। उन्होंने अपनी कप्तानी में तीन बार चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाया है। आईपीएल के 190 मैचों में उन्होंने 65 बार नाबाद रहते हुए 23 अर्धशतक की मदद से 4432 रन बनाए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी सीएसके टीम को तीन आईपीएल खिताब दिला चुके हैं।
महेंद्र सिंह धोनी सीएसके टीम को तीन आईपीएल खिताब दिला चुके हैं।

सीएसके के लिए 4527 रन बना चुके सुरेश रैना

रैना 193 आईपीएल मैचों की 189 पारियों में 28 बार नाबाद रहते हुए 5368 रन बना चुके हैं। इस दौरान रैना ने 1 शतक और 38 अर्धशतक लगाए हैं। रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैचों में सर्वाधिक 4527 रन बनाए हैं। वह इस टी20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (5412) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

सुरेश रैना ने दिए वापसी के संकेत

आईपीएल 2020 से हटने का फैसला लेकर सबको चौंकाने वाले बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना अपने इस फैसले की वजह का खुलासा कर चुके हैं। रैना ने इसके पीछे 'निजी कारणों' का हवाला दिया है।

सुरेश रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैच खेले हैं।
सुरेश रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैच खेले हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एमएस धोनी और रैना के बीच मतभेद का दावा किया गया था। हालांकि अब रैना ने खुद आईपीएल से हटने की वजह का खुलासा किया है। धोनी के साथ मतभेद की खबरों को खारिज करते हुए रैना ने कहा, "माही भाई मेरे बड़े भाई की तरह हैं, ये सब मनगढ़ंत कहानियां हैं।"

रैना ने साथ ही टूर्नामेंट में वापसी की संभावना से भी इनकार नहीं किया, जो दुबई में कोरोना की स्थिति पर निर्भर करेगा। रैना ने कहा, "मैं हमेशा के लिए सीएसके का खिलाड़ी हूं। अगर दुबई में स्थिति बेहतर होती है, तो मैं लौट भी आ सकता हूं। मेरे लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।"

Web Title: IPL 2020: ‘CSK’s next captain is already at the back of Dhoni’s mind,’ says Dwayne Bravo
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे