IPL 2020, CSK vs RR, Match Preview & Dream11: प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बनाए रखने उतरेंगी टीमें

IPL 2020, CSK vs RR, Match Preview & Dream11: सुपरकिंग्स और रॉयल्स दोनों मौजूदा सत्र में अब तक उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 19, 2020 06:34 AM2020-10-19T06:34:24+5:302020-10-19T06:34:24+5:30

IPL 2020, Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, CSK vs RR, Match Preview & Dream11: प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बनाए रखने उतरेंगी टीमें

IPL 2020, CSK vs RR, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई-राजस्थान के बीच सीजन का 37वां मैच।चेन्नई को हर हाल में जीत की दरकार।इस सीजन राजस्थान की हालत भी खराब।

समान स्थिति का सामना कर रहे चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में जब सोमवार को यहां आमने सामने होंगे तो दोनों टीमों को पता होगा कि इस मैच में हार उनकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की रही सही उम्मीद भी तोड़ सकती है।

दोनों ही टीमों को अब पांच-पांच मैच और खेलने हैं और ऐसे में दोनों ही टीमों की राह आसान नहीं होने वाली क्योंकि उन्हें पता है कि यहां से वे एक और हार झेलने की स्थिति में नहीं हैं। दोनों ही टीमों ने शनिवार को अपने पिछले मुकाबले गंवाए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाले सुपरकिंग्स को शीर्ष पर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी जबकि राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने हराया। सुपरकिंग्स को इस मैच के दौरान बड़ा झटका लगा जब उसके स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ग्रोइन की चोट के कारण कम से कम कुछ दिन के लिए प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत से अपने अभियान को पटरी पर लाने वाले सुपरकिंग्स को खराब क्षेत्ररक्षण और शिखर धवन की 101 रन की पारी के कारण दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। धवन ने कई जीवनदान का फायदा उठाते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ा जबकि अक्षर पटेल ने रविंद्र जडेजा के मैच के अंतिम ओवर में तीन छक्के जड़कर दिल्ली की टीम को जीत दिलाई।

सुपरकिंग्स का क्षेत्ररक्षण काफी खराब रहा। उसके क्षेत्ररक्षकों ने 25 और 79 रन के स्कोर पर धवन को जीवनदान दिए जबकि इसके अलावा एक मुश्किल कैच और एक रन आउट करने का मौका भी गंवाया। राजस्थान रॉयल्स की स्थिति भी काफी खराब है।

टीम के लिए हालांकि कप्तान स्टीव स्मिथ की फॉर्म में वापसी अच्छी खबर है जिन्होंने शनिवार को 57 रन की पारी खेली। टीम से देर से जुड़ने वाले स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं जबकि जोस बटलर की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी है।

संजू सैमसन अपनी शुरुआती फॉर्म को दोहराने में नाकाम रहे हैं जबकि ऐसा लगता है कि रोबिन उथप्पा ने फॉर्म हासिल कर ली है। उथप्पा ने बेंगलोर के खिलाफ 22 गेंद में 41 रन की पारी खेली। जोफ्रा आर्चर की अगुआई वाला टीम का गेंदबाजी आक्रमण हालांकि बेंगलोर के खिलाफ साधारण लगा था।

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals: Probable Playing 11

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉट्सन, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), सैम कर्रन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल / रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), रियान पराग, महिपाल लोमरोर, टॉम टॉम कर्रन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट / वरुण आरोन।

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals: My Dream11 Team

विकेटकीपर: संजू सैमसन, जोस बटलर

बल्लेबाज: फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉट्सन, रॉबिन उथप्पा

ऑलराउंडर्स: सैम कर्रन, रवींद्र जडेजा, राहुल तेवतिया

गेंदबाज: दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, जोफ्रा आर्चर

(भाषा इनपुट के साथ)

 

Open in app