IPL 2020, CSK vs KXIP, Match Preview & Dream11: पंजाब के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, सम्मान की लड़ाई लड़ेगी 'धोनी एंड कंपनी'

IPL 2020, CSK vs KXIP, Match Preview & Dream11: किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सीजन का 53वां मैच आबु धाबी में खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 1, 2020 06:26 AM2020-11-01T06:26:12+5:302020-11-01T06:26:12+5:30

IPL 2020, Chennai Super Kings vs Kings XI Punjab, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, CSK vs KXIP, Match Preview & Dream11: पंजाब के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, सम्मान की लड़ाई लड़ेगी 'धोनी एंड कंपनी'

IPL 2020, CSK vs KXIP, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsकिंग्स इलेवन पंजाब-चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सीजन का 53वां मैच।पंजाब के लिए सिर्फ जीत ही विकल्प।प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर चेन्नई सुपर किंग्स।

अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार किंग्स इलेवन पंजाब को शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हर हालत में अच्छी जीत दर्ज करनी होगी जबकि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई के लिये यह प्रतिष्ठा का ही मुकाबला है।

राजस्थान रॉयल्स से सात विकेट से हराने के बाद पंजाब की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। केएल राहुल की टीम ने लगातार पांच मैच जीतकर प्लेऑफ की संभावना प्रबल की थी। इस हार के बाद अब पंजाब का भविष्य उसके हाथ में नहीं रह गया है।

चेन्नई को हराने के बाद भी उसे दूसरे मैचों के नतीजे अनुकूल रहने की दुआ करनी होगी। अगर सनराइजर्स हैदराबाद (12 मैचों में 10 अंक) दोनों मैच जीत लेती है और दिल्ली कैपिटल्स (14) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (14) के बीच मुकाबला जीतने वाली टीम के अंक 16 हो जायेंगे तो ऐसी दशा में अंक या नेट रनरेट के आधार पर भी पंजाब क्वालीफाई नहीं कर सकेगी। सनराइजर्स एक मैच हार जाता है तो पंजाब के क्वालीफाई करने की उम्मीदें हैं बशर्ते वह कल चेन्नई को हरा दे। पंजाब के फिलहाल 13 मैचों में 12 अंक है और उसका नेट रनरेट माइनस 0 . 133 है।

दूसरी ओर पहली बार प्लेआफ की दौड़ से बाहर हुई चेन्नई जीत के साथ विदा लेना चाहेगी। धोनी की टीम ने आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लगातार दो मैच जीते हैं। पंजाब के लिये कप्तान राहुल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बना चुके हैं जबकि क्रिस गेल शानदार फार्म में हैं जो कल 99 रन पर आउट होने का गम भुलाकर उतरना चाहेंगे। वहीं चौथे नंबर पर निकोलस पूरन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मयंक अग्रवाल के खेलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है जो चोट के कारण पिछले तीन मैच नहीं खेल सके।

रॉयल्स के खिलाफ मोहम्मद शमी समेत पंजाब के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। चेन्नई के खिलाफ वे ऐसी गलती नहीं कर सकते। चेन्नई के लिये 23 वर्ष के रूतुराज गायकवाड़ ने उम्दा प्रदर्शन करके लगातार दो अर्धशतक जमाये हैं। रवींद्र जडेजा भी शानदार फॉर्म में हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ फिनिशिर की भूमिका निभाई।

Chennai Super Kings vs Kings XI Punjab: Probable Playing 11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, शेन वॉट्सन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), एन जगदीशन, सैम कर्रन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (विकेटकीपर / कप्तान), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

Chennai Super Kings vs Kings XI Punjab: My Dream11 Team

विकेटकीपर: केएल राहुल

बल्लेबाज: क्रिस गेल, अंबाती रायुडू, ऋतुराज गायकवाड़, शेन वॉट्सन

ऑलराउंडर: सैम कर्रन, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज: मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मुरुगन अश्विन

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app