IPL 2020, Chennai Super Kings vs Delhi Capitals, 7th Match: Got something bothering you in the eye, Prithvi | IPL 2020, CSK vs DC: परेशानी में थे पृथ्वी शॉ, मदद के लिए तुरंत पहुंच गए चेन्नई के कप्तान धोनी
मैच के दौरान पृथ्वी शॉ की मदद करते महेंद्र सिंह धोनी।

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के आकर्षक अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शुक्रवार को तीन विकेट पर 175 रन बनाये।

पृथ्वी शॉ जब बल्लेबाजी कर रहे थे, उस दौरान उनकी आंख में कुछ चला गया, जिससे ये बल्लेबाज कुछ परेशानी में दिखा। विकेट के पीछे से महेंद्र सिंह धोनी तुरंत उनके पास मदद के लिए पहुंच गए। इस तस्वीर को खुद आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर साझा किया गया है, जिसे फैंस काफी पसंद भी कर रहे हैं।

शॉ (43 गेंदों पर 64, नौ चौके एक छक्का) और शिखर धवन (27 गेंदों पर 35, तीन चौके, एक छक्का) ने पहले विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलायी। ऋषभ पंत (25 गेंदों पर नाबाद 37) और कप्तान श्रेयस अय्यर (22 गेंदों पर 26) ने भी तीसरे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी निभायी।

चेन्नई के गेंदबाजों की प्रशंसा करनी होगी जिन्होंने बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। लेग स्पिनर पीयूष चावला उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 33 रन देकर दो विकेट लिये। सैम कुरेन (27 रन देकर एक) दूसरे सफल गेंदबाज रहे।

दिल्ली ने पावरप्ले के छह ओवरों में कोई विकेट नहीं गंवाया लेकिन केवल 36 रन बनाये। चेन्नई ने सॉव के खिलाफ पहले ओवर में विकेट के पीछे कैच की अपील नहीं की जबकि गेंद उनके बल्ले से निकलकर गयी थी। सॉव ने इसका पूरा फायदा उठाया।

पावरप्ले में दिल्ली की तरफ से चारों चौके उनके बल्ले से निकले थे जबकि धवन जूझते हुए नजर आये। सॉव ने आगे भी गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाना जारी रखा। जोश हेजलवुड पर एक शॉट के अलावा उनका हर शॉट किताबी था। उन्होंने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर रविंद्र जडेजा की गेंद छह रन के लिये भी भेजी।

इससे पहले धवन ने जडेजा पर छक्के से अपने हाथ खोलने की कोशिश की थी। वह अपने रंग में लौट पाते इससे पहले चावला ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। चावला ने इसके बाद सॉव की पारी का भी अंत किया जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी ने स्टंप आउट किया।

लगातार दो विकेट गंवाने के बाद बीच के ओवरों में रन गति बढ़ाने की जिम्मेदारी पंत और अय्यर पर आ गयी थी लेकिन 13वें ओवर में सॉव के आउट होने के बाद केवल सात चौके लगे। इनमें से पांच चौके पंत ने लगाये। कुरेन का 19वां ओवर बेहद किफायती रहा। इसमें उन्होंने केवल चार रन दिये और अय्यर को विकेट के पीछे कैच कराया। मार्कस स्टोइनिस पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2020, Chennai Super Kings vs Delhi Capitals, 7th Match: Got something bothering you in the eye, Prithvi
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे