IPL 2020: एक और झटका! यूएई में BCCI मेडिकल टीम का एक सदस्य पाया गया कोरोना पॉजिटिव

IPL 2020: आईपीएल 2020 शुरू होने से पहले बीसीसीआई को एक और झटका लगा है, यूएई गई उसकी मेडिकल टीम के एक सदस्य को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 3, 2020 10:01 AM2020-09-03T10:01:02+5:302020-09-03T10:17:05+5:30

IPL 2020: BCCI medical team member in UAE tests positive for COVID-19 | IPL 2020: एक और झटका! यूएई में BCCI मेडिकल टीम का एक सदस्य पाया गया कोरोना पॉजिटिव

यूएई गई बीसीसीआई मेडिकल टीम के एक सदस्य को पाया गया कोरोना पॉजिटिव (BCCI)

googleNewsNext
Highlightsयूएई गई बीसीसीआई मेडिकल टीम के एक सदस्य को पाया गया कोरोना वायरस पॉजिटिवपिछले सप्ताह यूएई पहुंच चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 सदस्य पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

आईपीएल 2020 शुरू होने पहले बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़नी जारी हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की यूएई गई मेडिकल टीम के एक सदस्य को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। 

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल से जुड़े एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है कि बोर्ड की मेडिकल टीम का ये सदस्य लक्षणहीन है और उसे ऑपरेशन टीम के बाकी सदस्यों से अलग आइसोलेशन में रखा गया है। 

इस व्यक्ति के पॉजिटिव आने से 19 सितंबर को शुरू होने वाले आईपीएल 2020 से पहले इससे जुड़े कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 पहुंच गई है। 

चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 सदस्य पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

पिछले हफ्ते चेन्नई सुपरकिंग्स दल के 13 सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिनमें दो क्रिकेटर दीपक चाहर और रितुराज गायकवाड़ भी शामिल थे। ये सभी अब अनिवार्य 14 दिनों के क्वांरटाइन में हैं, जिसके बाद दोबारा उनका टेस्ट किया जाएगा।  

भारत में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी इस टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी नहीं किया है। आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन तीन शहरों-शारजाह, अबू धाबी और दुबई में होना है। लेकिन अबू धाबी में बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने न केवल बोर्ड बल्कि खिलाड़ियों की भी चिंता बढ़ा दी है। 

सभी आठों फ्रेंचाइजियां पिछले महीने ही यूएई पहुंच गई थीं और क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद उनकी टीम के ज्यादातर सदस्य प्रैक्टिस शुरू कर चुके हैं।

लेकिन आईपीएल से जुड़े लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की बढ़ती तादाद से विदेशी खिलाड़ियों, खासतौर पर-वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेटरों की भागीदारी पर एक बड़ा सवालिया निशान लग गया है।  

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर अभी कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर, जो शुक्रवार से शुरू हो रही है।

Open in app