IPL 2020 Auction: जानें कौन हैं 'क्रिकेटर' शाहरुख खान, जिनको खरीदने के लिए मच सकती है होड़, खुद भी हैं 'किंग खान' के फैन

Shahrukh Khan: तमिलनाडु के बैटिंग ऑलराउंडर शाहरुख खान को खरीदने के लिए टीमों के बीच होड़ मच सकती है, जानिए कौन हैं वह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 19, 2019 09:07 AM2019-12-19T09:07:54+5:302019-12-19T09:09:53+5:30

IPL 2020 Auction: Who is Shahrukh Khan, Tamil Nadu's batting all rounder, who might attract teams in auction | IPL 2020 Auction: जानें कौन हैं 'क्रिकेटर' शाहरुख खान, जिनको खरीदने के लिए मच सकती है होड़, खुद भी हैं 'किंग खान' के फैन

तमिलनाडु के शाहरुख खान का आईपीएल नीलामी में बेस प्राइस 20 लाख रुपये है

googleNewsNext
Highlightsशाहरुख खान ने विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए निभाई फिनिशर की भूमिकाशाहरुख खान को लंबे छक्के मारने और फिनिशर की भूमिका निभाने में महारत हासिल है

आईपीएल 2020 की नीलामी गुरुवार (19 दिसंबर) को कोलकाता में होगाी। इस नीलामी में कुल 332 खिलाड़ियों पर बोली जाएगी और सभी आठों टीमों के पास कुल 73 खिलाड़ियों को खरीदने का मौका रहेगा। इस नीलामी में जहां कई स्टार खिलाड़ियों पर नजरें टिकी होंगी तो वहीं कुछ युवा खिलाड़ी भी अपनी चमक बिखेरने को बेताब होंगे। 

भारत के अनकैप्ड खिलाड़ियों में से ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं, तमिलनाडु के शाहरुख खान। चौंकिए मत, ये बॉलीवुड ऐक्टर और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक शाहरुख खान नहीं, बल्कि तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान हैं, जिन्होंने हाल के कुछ महीनों में विजय हजारे ट्रॉफी में अपने दमदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है और आईपीएल नीलामी में टीमें उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखा सकती हैं। 

शाहरुख खान नाम के पीछे दिलचस्प कहानी

उनका पूरा नाम मसूद शाहरुख खान है, लेकिन वह अब शाहरुख खान के नाम से ही चर्चित है। उनका जन्म 27 मई 1995 को चेन्नई में हुआ था। उनकी मां की चचेरी बहन बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की बड़ी फैन थी और उनके कहने पर ही माता-पिता ने अपने बेटे का नाम शाहरुख रख दिया। 

मजेदार बात ये है कि शाहरुख खुद किंग खान और रजनीकांत के बड़े फैन हैं और उनके वॉट्सऐप के डिस्प्ले पिक्चर पर शाहरुख और रजनीकांत की तस्वीर लगी रहती है।

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए किया दमदार प्रदर्शन

इस साल की विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए तहलका मचाने वाले और उसे फाइनल में पहुंचाने वाले शाहरुख ने तमिलनाडु की तरफ से अपना रणजी डेब्यू दिसंबर 2018 में किया था। केरल के खिलाफ अपने रणजी डेब्यू मैच में शाहरुख ने 92 और 34 रन की पारियां खेली थीं।

इस टूर्नामेंट में उन्होंने तमिलनाडु के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई और सेमीफाइनल में 56 और 46 के स्कोर के साथ अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। सैयद मुश्ताक अली में तमिलनाडु ने उन्हें कई बार टॉप ऑर्डर में प्रयोग किया। उन्हें खरीदने में कई फ्रेंचाइजी रुचि दिखा सकती हैं।  

दिनेश कार्तिक भी हुए शाहरुख की बैटिंग के कायल

24 वर्षीय शाहरुख ने अब तक 4 प्रथम श्रेणी मैचों में 46 के औसत से दो अर्धशतकों की मदद से 430 रन बनाए हैं। वहीं 20 लिस्ट ए मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 35.75 के औसत से 286 रन और 23 टी20 मैचों में 205 रन बनाए हैं। 

उनकी लंबे छक्के मारने की क्षमता आईपीएल नीलामी के दौरान उनके लिए ऐक्स फैक्टर साबित हो सकती है। विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान उनके साथ खेले केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक भी उनकी बैटिंग की तारीफ कर चुके हैं। 

ये देखना दिलचस्प होगा कि 20 लाख की बेस प्राइस वाले शाहरुख को खरीदने में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम दिलचस्पी दिखाती है या खुद कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान? 

Open in app