IPL 2020 Aakash Chopra picks the ideal playing XI for Kings XI Punjab | IPL 2020: पंजाब की टीम में 'सिक्सर किंग' क्रिस गेल को नहीं मिली जगह, जानिए आकाश चोपड़ा ने किस पर जताया भरोसा
क्रिस गेल खेल चुके हैं आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ पारी। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsपंजाब के पास क्रिस गेल और लोकेश राहुल के रूप में खतरनाक सलामी जोड़ी है।आकाश चोपड़ा ने अब केएल राहुल की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग XI चुनी है।आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ पारी(175 रन) क्रिस गेल के नाम दर्ज है।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस सीजन नए कप्तान के साथ आईपीएल में हिस्सा लेने को तैयार है। पंजाब की टीम ने पिछले साल नीलामी में काफी राशि खर्च की और अपने मध्यक्रम को मजबूत करने और ‘डेथ ओवरों की गेंदबाजी’ की कमियों को दूर करने के लिये नौ खिलाड़ियों को खरीदा। मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल की वापसी और शेल्डन कॉट्रेल और क्रिस जोर्डन के रूप में ‘डेथ ओवरों की गेंदबाजी’ के विकल्प हासिल करने से दिख रहा है कि टीम ने अपनी कमियों को दूर कर लिया है। 

पंजाब के पास क्रिस गेल और लोकेश राहुल के रूप में खतरनाक सलामी जोड़ी है और उनके बाद मयंक अग्रवाल भी आईपीएल में अपनी अंतरराष्ट्रीय सफलता को दोहराने का लक्ष्य बनाये हुए हैं। पंजाब को साथ ही निकोलस पूरन को नियमित रूप से खिलाने का तरीका ढूंढना होगा क्योंकि वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी कैरेबियाई प्रीमियर लीग में सफल अभियान के बाद यहां पहुंच रहा है।

क्रिस गेल खेल चुके हैं आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ पारी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अब केएल राहुल की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग XI चुनी है। आकाश चोपड़ा ने सबको हैरान करते हुए पंजाब की टीम के प्लेइंग इलेवन से क्रिस गेल को बाहर रखा है। आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ पारी(175 रन) क्रिस गेल के नाम दर्ज है, इसके बावजूद आकाश चोपड़ा ने उन्हें टीम में जगह नहीं दी है। 

राहुल को बतौर कप्तान खुद को करना होगा साबित

यह सत्र राहुल की कप्तानी के लिये भी बड़ी परीक्षा होगा जिन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर दो सत्र में शानदार प्रदर्शन के आधार पर टीम की अगुआई की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। जैसा कि वह खुद कह चुके हैं, उन्हें इस दबाव भरी चुनौती से निपटने के लिये मुख्य कोच अनिल कुंबले और बाकी सहयोगी स्टाफ पर निर्भर रहना होगा। 

कुछ इस तरह की है आकाश चोपड़ा की संभावित प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम- केएल राहुल(कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर/मंदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, कृष्णन गौथम, क्रिस जॉर्डन, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी। 

Web Title: IPL 2020 Aakash Chopra picks the ideal playing XI for Kings XI Punjab
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे