IPL: इन खिलाड़ियों के दम पर फाइनल में पहुंची चेन्नई, मैच के बाद कप्तान धोनी ने किया खुलासा

दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 147 रन ही बना पाई। चेन्नई सुपर किंग्स ने 19 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

By सुमित राय | Published: May 11, 2019 12:24 AM2019-05-11T00:24:33+5:302019-05-11T00:24:33+5:30

IPL 2019: We are in the final because of our bowlers, Says MS Dhoni after CSK beat DC in Qualifier 2 | IPL: इन खिलाड़ियों के दम पर फाइनल में पहुंची चेन्नई, मैच के बाद कप्तान धोनी ने किया खुलासा

फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना 12 मई को हैदराबाद में मुंबई इंडियंस से होगा।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2019 के दूसरे क्वालिफायर में चेन्नई ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया।दिल्ली के खिलाफ जीत के साथ ही चेन्नई की टीम ने फाइनल में जगह बना ली।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने विशाखापट्टनम के डॉ. वाई राजशेखररेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम ने फाइनल में जगह बना ली, जिसका सामना 12 मई को हैदराबाद में मुंबई इंडियंस से होगा।

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में छह विकेट से जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा कि गेंदबाजी विभाग के लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उनकी टीम आठवीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो (19 रन देकर दो), रवींद्र जडेजा (23 रन देकर दो), दीपक चाहर (28 रन देकर दो) और हरभजन सिंह (31 रन देकर दो) ने दो-दो विकेट लिए। चेन्नई की शानदार गेंदबाजी के कारण दिल्ली की तरफ से सिर्फ ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। उनके अलावा कोलिन मुनरो (24 गेंदों पर 27 रन) ही 20 रन के पार पहुंचे।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 147 रन ही बना पाई। चेन्नई सुपर किंग्स ने 19 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। फाफ डु प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘खिलाड़ियों ने जिस तरह का खेल दिखाया वह बेहतरीन था। स्पिनरों को कुछ टर्न मिल रहा था और हमने सही समय पर विकेट निकाले। उनके पास बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और हमारे बाएं हाथ के स्पिनरों ने उनके सामने अच्छा प्रदर्शन किया। लगातार विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण रहा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘गेंदबाजों को श्रेय जाता है। कप्तान उन्हें यही कह सकता मैं यह चाहता हूं। इसके बाद उस हिसाब से गेंदबाजी करना उनका काम है। इस सत्र में हम अभी जहां पर हैं उसके लिये गेंदबाजी विभाग का आभार।’’

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराया, लेकिन साथ ही कहा कि उनके लिए यह सत्र शानदार रहा। अय्यर ने कहा, ‘‘हमारी शुरुआत निराशाजनक रही। हमने पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए जिससे उबरना मुश्किल था। उनके पास शानदार स्पिनर हैं। कोई भी बल्लेबाज पारी को संवार नहीं पाया और अच्छी साझेदारियां नहीं निभाई गई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिए परिणाम निराशाजनक है, लेकिन यह हमारे लिए अच्छी सीख है। हमारे लिए यह सत्र अच्छा रहा है।’’
(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Open in app