IPL 2019: Virat Kohli fined for slow over rate in match vs Kings XI Punjab | RCB को मिली सीजन की पहली जीत, पर इसलिए विराट कोहली पर लगा '12 लाख रुपये' का जुर्माना
विराट कोहली पर लगा स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख का जुर्माना

विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने भले ही शनिवार (13 अप्रैल) को किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में लगातार छह हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की हो, लेकिन उसके कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। 

विराट कोहली पर ये जुर्माना पंजाब के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में उनकी टीम के स्लो ओवर रेट (धीमी ओवर गति) के लिए लगा है। 

आईपीएल द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 'ये आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत न्यूनतम ओवर रेट अपराध से जुड़ी टीम की पहली गलती थी, कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।'

इस सीजन में टीम के धीमी ओवर रेट के लिए जुर्माने की सजा पाने वाले विराट कोहली तीसरे कप्तान बन गए हैं, उनसे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर भी इसी अपराध के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने वाली आरसीबी की टीम ने पंजाब के अपनी गेंदबाजी की पारी रात 9.45 मिनट पर खत्म की थी। हालांकि, लगातार छह मैचों में हार के बाद आरसीबी ने शनिवार को पंजाब के खिलाफ 174 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए उसे 8 विकेट से हराते हुए इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की।   

जीत के लिए 174 रन के लक्ष्य के जवाब में आरसीबी के लिए विराट कोहली (53 गेंदों में 67) और एबी डिविलियर्स (38 गेंदों में 59) रन की दमदार पारियों और दूसरे विकेट के लिए की गई 85 रन की जोरदार साझेदारी की मदद से आरसीबी ने जीत का लक्ष्य 4 गेंदें बाकी रहते ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।


Web Title: IPL 2019: Virat Kohli fined for slow over rate in match vs Kings XI Punjab
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे