SRH vs KKR: कोलकाता के सामने लगातार 'पांचवीं हार' टालने की चुनौती, हैदराबाद से भिड़ंत आज, जानिए कौन पड़ा है भारी

SRH vs KKR Preview: आईपीएल 2019 के 38वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत अपने घर में कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी, जानिए अब तक कौन पड़ा है भारी,

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 21, 2019 12:10 PM2019-04-21T12:10:43+5:302019-04-21T13:27:29+5:30

IPL 2019, SRH vs KKR Preview, Analysis, Kolkata Knight Riders and Sunrisers Hyderabad meet in must win clash | SRH vs KKR: कोलकाता के सामने लगातार 'पांचवीं हार' टालने की चुनौती, हैदराबाद से भिड़ंत आज, जानिए कौन पड़ा है भारी

कोलकाता की टीम गंवा चुकी है लगाचार चार मैच

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के 38वें मैच में रविवार (21 अप्रैल) को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने घरेलू मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। दोनों ही टीमें के लिए ये मैच बेहद महत्वपूर्ण है, जो इस सीजन में अब तक सिर्फ चार-चार मैच ही जीत पाई हैं। 

हैदराबाद पांचवें और कोलकाता छठे नंबर पर है और प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इन दोनों के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। 

हैदराबाद का दारोमदार वॉर्नर-बेयरस्टो के कंधों पर

हैदराबाद ने पिछले मैच में नंबर एक पर चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स को हराते हुए अपनी लगातार तीन हार के क्रम पर ब्रेक लगाई थी। इस जीत से निश्चित तौर पर हैदराबाद के खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ा होगा। 

हैदराबाद के मिडिल ऑर्डर का प्रदर्शन चिंता का विषय है, लेकिन डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी अपने दमदार खेल से इस कमी को पूरा करने का माद्दा रखती है।

कोलकाता को फिर से आंद्रे रसेल से होगी उम्मीद

कोलकाता की टीम अप्रैल के पहले हफ्ते में पॉइंट्स टेबल में पहलेनंबर पर थी और अब दो हफ्ते बाद वह छठे स्थान पर खिसक गई है। कोलकाता की टीम अपने पिछले चार मैच हार चुकी है, ये 2014 के बाद से पहली बार है जब कोलकाता की टीम लगातार चार मैच हारी है। अपने पिछले मैच में उसे अपने घर में आरसीबी के हाथों 10 रन से करीबी शिकस्त मिली है। 

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/andre-russell/'>आंद्रे रसेल</a> इस सीजन में कोलकाता के सुपरस्टार साबित हुए हैं
आंद्रे रसेल इस सीजन में कोलकाता के सुपरस्टार साबित हुए हैं

कोलकाता का इस सीजन में अभियान आंद्रे रसेल पर निर्भर रहा है। रसेल ने आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में भी अपनी धमाकेदार बैटिंग से अपनी टीम को लगभग मैच जिता ही दिया था। 48 गेंदों में जब 135 रन की जरूरत थी तो रसेल ने आरसीबी के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 25 गेंदों की अपनी पारी में 9 छक्के जड़ते हुए 65 रन ठोक डाले थे, लेकिन अंत में उनकी टीम जीत से दो स्ट्रोक दूर (10 रन) रह गई।

रसेल पिछले मैच में पूरी तरह फिट न होने के बावजूद खेले थे, अगर वह हैदराबाद के खिलाफ मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह कार्लोस ब्रेथवेट को मौका मिल सकता है।

SRH vs KKR: IPL में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच – 16 
हैदराबाद ने जीते – 6 
कोलकाता ने जीते – 10

कब खेला जाएगा मैच

21 April 2019, 4pm IST

कहां खेला जाएगा मैच

राजीव गांधी इंटरनेशनस स्टेडियम, हैदराबाद

Open in app