RR vs SRH: हैदराबाद के खिलाफ विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी राजस्थान, दोनों टीमों के लिए ये है सबसे बड़ी चुनौती

By भाषा | Published: April 26, 2019 10:30 PM2019-04-26T22:30:26+5:302019-04-26T23:18:21+5:30

IPL 2019, RR vs SRH: Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad Match Preview and Team Analysis | RR vs SRH: हैदराबाद के खिलाफ विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी राजस्थान, दोनों टीमों के लिए ये है सबसे बड़ी चुनौती

RR vs SRH: हैदराबाद के खिलाफ विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी राजस्थान, दोनों टीमों के लिए ये है सबसे बड़ी चुनौती

googleNewsNext

जयपुर, 26 अप्रैल। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को जयपुर में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में अपने अहम विदेशी खिलाड़ियों के बिना ही एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेगी। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शनिवार रात आठ बजे से खेला जाएगा।

इस समय राजस्थान की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तुलना में ज्यादा प्रभावित है, क्योंकि उसके पास बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर नहीं है जो विश्व कप शिविर से जुड़ने से लिए इंग्लैंड रवाना हो चुके हैं।

हैदराबाद को निश्चित रूप से अपने विस्फोटकीय सलामी बल्लेबाज और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो की सेवाओं की कमी खलेगी जो डेविड वार्नर के साथ मिलकर मजबूत सलामी जोड़ी बनाते हैं। दोनों टीमों के लिए चीजें कठिन हो जाएंगी जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वॉर्नर और रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ अगले हफ्ते स्वदेश रवाना हो जाएगे।

तालिका में हैदराबाद की टीम 10 में से पांच मैच जीतकर बेहतर स्थान पर है, जबकि राजस्थान ने 11 में से केवल चार ही मैच जीते हैं। लेकिन ये भी प्लेऑफ स्थान की दौड़ में बनी हुई हैं। ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर ने गुरुवार को राजस्थान को केकेआर पर रोमांचक जीत दिलाई थी और उनकी काफी कमी महसूस होगी।

इंग्लैंड के तीनों खिलाड़ियों के जाने से राजस्थान को काफी कमी खलेगी लेकिन अजिंक्य रहाणे और स्मिथ की फॉर्म उसके लिए सकारात्मक संकेत है। राजस्थान के लिए इस बार की खोज असम का 17 साल का खिलाड़ी रियान पराग रहा है जिसने बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रतिभा दिखाई है। उसने केकेआर के खिलाफ 31 गेंद में 47 रन बनाए और राजस्थान को मुश्किल स्थिति से जीत की ओर पहुंचा दिया।

संजू सैमसन भी अच्छी फॉर्म में हैं और राहुल त्रिपाठी ने भी सलामी बल्लेबाज के स्थान पर अर्धशतक जड़ा। एशटन टर्नर और लियान लिविंगस्टोन खुद को साबित नहीं कर सके हैं और इन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा।

मेजबानों के लिए गेंदबाजी सबसे बड़ी चिंता होगी क्योंकि डेथ ओवरों में आर्चर सबसे प्रभावी गेंदबाज थे। हालांकि वरुण एरॉन भी केकेआर के खिलाफ प्रभावी दिखे जिन्होंने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए और मैन ऑफ द मैच पुरस्कार उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया। ओशाने थामस का प्रदर्शन भी ठीक रहा।

मेजबान टीम धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट से उम्मीद करेगी कि वे प्रतिद्वंद्वी टीम की लगाम कसे रहें। हैदराबाद की टीम विदेशी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से काफी असर पड़ेगा लेकिन उन्हें इनकी जगह खिलाड़ियों को उतारने में थोड़ा स्मार्ट होना होगा। वॉर्नर 29 अप्रैल को सत्र का अपना अंतिम मैच खेलेंगे, उनकी जगह मार्टिन गुप्टिल ले सकते हैं।

Open in app