RR vs SRH: 'करो या मरो' मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ उतरेगा राजस्थान रॉयल्स, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

IPL 2019, RR vs SRH Preview: आईपीएल 2019 के 45वें मैच में 27 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा, जानिए कौन पड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 27, 2019 11:47 AM2019-04-27T11:47:01+5:302019-04-27T11:47:38+5:30

IPL 2019, RR vs SRH Preview, Head to Head, analysis of Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad | RR vs SRH: 'करो या मरो' मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ उतरेगा राजस्थान रॉयल्स, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

आईपीएल 2019 के 45वें मैच में राजस्थान की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के 45वें मैच में शनिवार (27 अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। अपने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान की नजरें हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने की होगी। 

राजस्थान अब तक 11 मैचों में 4 जीत के साथ सातवें स्थान पर है। वहीं हैदराबाद की टीम 10 मैचों में 5 जीत के साथ चौथे स्थान पर है।

राजस्थान की टीम ने पहले 20 दिनों में निराशाजनक प्रदर्शन किया और छह में से सिर्फ एक मैच जीत सकी। हालांकि इसके बाद से उन्होंने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए पांच करीबी मुकाबलों में से तीन में जीत दर्ज की है। राजस्थान को अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे। 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ये सीजन उतार-चढ़ाव भरा रहा है और वह अभी पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में है और प्लेऑफ में पहुंचने के प्रबल दावेदारों में से है। 

RR vs SRH: IPL में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच-10
राजस्थान रॉयल्स ने जीते-4
सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते-6

कब होगा मैच

27 April 2019, 8pm IST

कहां होगा मैच

सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर

दोनों टीमों के किन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

राजस्थान रॉयल्स की उम्मीदें अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें होंगी। रहाणे ने इस सीजन की अपनी पहली नौ पारियों में 213 रन बनाए थे, लेकिन कप्तानी से हटाए जाने के बाद वह दो पारियों में एक शतक समेत 139 रन बना चुके हैं। वहीं राजस्थान को शानदार प्रदर्शन करने वाले 17 वर्षीय बल्लेबाज रियान पराग से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

हालांकि राजस्थान को अपने स्टार विदेशी खिलाड़ियों जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की कमी भी खलेगी।

वहीं इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए स्टार साबित हुई डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी में से बेयरस्टो अब वापस स्वदेश लौट चुके हैं। वॉर्नर और बेयरस्टो ने इस सीजन में मिलकर 713 रन बनाए। अब बेयरस्टो के वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए इंग्लैंड लौटने से सारी जिम्मेदारी वॉर्नर के कंधों पर आ जाएगी। पिछले मैच में हालांकि मनीष पाण्डेय ने 83 रन की जोरदार पारी खेलते हुए शानदार वापसी की थी। 

गेंदबाजी में दोनों ही टीमों के स्पिनरों राशिद खान और श्रेय गोपाल में से कौन बाजी मारता है, ये देखना रोचक होगा।

Open in app