RR vs MI: राजस्थान के सामने 'दमदार' मुंबई को रोकने की चुनौती, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

RR vs MI Preview: आईपीएल 2019 के 36वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का मुकाबला जयपुर में होगा, जानिए दोनों में से किसका पलड़ा रहा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 20, 2019 11:37 AM2019-04-20T11:37:31+5:302019-04-20T13:50:07+5:30

IPL 2019, RR vs MI Preview, analysis, Rajasthan Royals eye to keep playoff hope alive in clash vs Mumbai Indians | RR vs MI: राजस्थान के सामने 'दमदार' मुंबई को रोकने की चुनौती, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

राजस्थान रॉयल्स की नजरें मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत पर होंगी

googleNewsNext

मुंबई इंडियंस की टीम जब शनिवार (20 अप्रैल) को आईपीएल 2019 के 36वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसके घरेलू मैदान (सवाई मानसिंह स्टेडियम) में उतरेगी तो उसके पास इस सीजन में पहली बार पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आने का मौका रहेगा। 

आमतौर पर सीजन की धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन में जबर्दस्त शुरुआत करते हुए अब 9 में से 6 मैच जीत लिए हैं और उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है। 

वहीं राजस्थान रॉयल्स इस सीजन की सबसे फ्लॉप टीमों में से एक रही है। वह अब तक 8 मैचों में से सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी है और पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है। राजस्थान की एक और हार का मतलब होगा, उसकी प्लेऑफ की उम्मीदों का अगर-मगर में फंसना।

ये तीन खिलाड़ी ही कर सके हैं राजस्थान के लिए अच्छा प्रदर्शन

इस सीजन में अब तक सिर्फ तीन खिलाड़ी ही राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सके हैं। जोस बटलर ने बल्ले से तो जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने गेंद से अपनी छाप छोड़ी है। बाकी के खिलाड़ी ज्यादातर मौकों पर फ्लॉप रहे हैं। 

उदाहरण के लिए संजू सैमसन का हैदराबाद के खिलाफ शतक, कप्तान अंजिक्य रहाणे का हैदराबाद के ही खिलाफ 78 रन और स्टुअर्ट बिन्नी की पंजाब के खिलाफ तूफानी पारी जैसे कुछेक मौकों को छोड़ दें, तो बाकी के खिलाड़ी ज्यादातर मौकों पर फ्लॉप रहे हैं। 

मुंबई के लिए हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन बना प्लस पॉइंट

वहीं मुंबई इंडियंस की ताकत इस सीजन में उसका मध्यक्रम रहा है। खासतौर पर हार्दिक पंड्या निचले ओवरों में जबर्दस्त बैटिंग कर रहे हैं। रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक ने पिछले तीन मैचों में लगातार तीन अर्धशतकीय साझेदारियां की हैं। साथ ही कीरोन पोलार्ड भी मौका पड़ने पर योगदान देने से नहीं चूके हैं।  

IPL में राजस्थान vs मुंबई इंडियंस की भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 19 
राजस्थान ने जीते – 9 
मुंबई ने जीते – 10

2015 से कुल मैच: 5
राजस्थान ने जीते – 4 
मुंबई ने जीते – 1

कब होगा मैच

20 April 2019, 4pm IST

कहां होगा मैच

सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, बेन कटिंग, राहुल चाहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, राहुल त्रिपाठी, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी।
 

Open in app