IPL 2019, RR vs KXIP: Kings XI Punjab haven't beaten the Rajasthan Royals in 5 previous visits to the Sawai Mansingh Stadium Jaipur | IPL 2019: जयपुर में धमाकेदार रहा है राजस्थान का प्रदर्शन, ये रिकॉर्ड बढ़ाएंगे पंजाब की मुश्किलें
केएल राहुल (फाइल फोटो)

Highlightsआईपीएल 2019 का चौथा राजस्थान और पंजाब के बीच जयपुर में खेला जाएगा।किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान राॅयल्स के बीच मैच काफी रोमांचक हो सकता है।जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स टीम का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स टीम का अपने घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड खतरनाक रहा है, जो रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम की चिंता में डाल सकता है।

जयपुर में राजस्थान को कभी नहीं हरा पाई पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान राॅयल्स के बीच मैच काफी रोमांचक हो सकता है। हालांकि रिकाॅर्ड यहां की घरेलू टीम राजस्थान के पक्ष में है। पंजाब की टीम ने राजस्थान के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पांच मैच खेले हैं और पांचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

पंजाब और राजस्थान में किसका पलड़ा भारी

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इसमें भी घरेलू टीम का पलड़ा भारी नजर आता है। राजस्थान और पंजाब के बीच अब तक 17 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें राजस्थान ने 10 में जीत दर्ज की है, वहीं 7 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

जयपुर में कैसा रहा है राजस्थान का रिकॉर्ड

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की बात करें तो यहां राजस्थान रॉयल्स टीम का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है और टीम ने यहां खेले 40 मुकाबलों में 29 मुकाबले जीते हैं, जबकि 11 में उसे हार मिली है।

पिछले सीजन में कैसा रहा दोनों के बीच मुकाबला

पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा था और दोनों टीमों ने अपने-अपने घरेलू मैच जीते थे। पंजाब ने अपने होम ग्राउंड इंदौर में खेले मैच में राजस्थान को 6 विकेट से हराया था। वहीं राजस्थान ने जयपुर में खेले मुकाबले में पंजाब को 15 रन से मात दी थी। पंजाब की ओर से दोनों मैचों में केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंदौर में 54 गेंदों में नाबाद 84 और जयपुर में नाबाद 95 रन बनाए थे। वहीं राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने भी खूब रन बनाए थे। बटलर ने इंदौर में 51 रन बनाए थे, वहीं जयपुर में 82 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।


Web Title: IPL 2019, RR vs KXIP: Kings XI Punjab haven't beaten the Rajasthan Royals in 5 previous visits to the Sawai Mansingh Stadium Jaipur
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे