पृथ्वी शॉ के विकेट से जा टकराई गेंद, फिर भी नहीं गिरीं गिल्लियां, गेंदबाज रह गया हैरान! देखें वायरल वीडियो

IPL 2019: RR vs DC: राजस्थान और दिल्ली के बीच खेले गए मैच के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद पृथ्वी शॉ के विकेटों पर जा लगी, लेकिन नहीं गिरीं गिल्लियां

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 23, 2019 12:49 PM2019-04-23T12:49:43+5:302019-04-23T12:49:43+5:30

IPL 2019: RR vs DC: Jofra Archer ball hits Prithvi Shaw stumps, but bails refuse to come off, Watch Video | पृथ्वी शॉ के विकेट से जा टकराई गेंद, फिर भी नहीं गिरीं गिल्लियां, गेंदबाज रह गया हैरान! देखें वायरल वीडियो

पृथ्वी शॉ के विकेट के गेंद टकराने के बावजूद नहीं गिरी गिल्लियां

googleNewsNext

आईपीएल 2019 में ऐसा कई बार हुआ है कि गेंद स्टंप पर लगने के बावजूद गिल्लियां नहीं गिरीं। ये नजारा सोमवार (23 अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच के दौरान फिर से दिखा, जब जोफ्रा आर्चर की गेंद पृथ्वी शॉ के विकेट से टकराने के बावजूद उनकी गिल्लियां नहीं गिरीं और शॉ आउट होने से बच गए। 

ये घटना राजस्थान से जीत के लिए मिले 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम के पारी के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुई। 

आर्चर की गेंद विकेट पर लगने के बावजूद बच गए पृथ्वी शॉ

राजस्थान के तेज गेंदबाज आर्चर की गेंद पूरी स्पीड से दिल्ली के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के लेग स्टंप से जा टकराई, लेकिन लाइट जलने के बावजूद गिल्लियां अपनी जगह से हिली तक नहीं और पृथ्वी शॉ आउट नहीं हुए। आर्चर को अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हुआ और वह हैरानी से विकेट के तरफ देखते रह गए। 

ये आईपीएल सीजन-12 में पहली बार नहीं है, जब किसी गेंदबाज की गेंद विकेट पर लगने के बावजूद गिल्लियां नहीं गिरी हैं। इससे पहले आर्चर की ही गेंद पर चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी गेंद को विकेटों में ही खेल बैठे थे। लेकिन लाइट चमकने के बावजूद गिल्लियां अपनी जगह से हिली तक नहीं थीं।


धोनी खुद भी इस बदकिस्मती का शिकार हो चुके हैं। पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने केएल राहुल को अपने थ्रो से लगभग रन आउट ही कर दिया था, लेकिन गिल्लियां स्टंप से हटी ही नहीं और राहुल नॉट आउट रहे। इसके अलावा आरसीबी और चेन्नई के मैच के दौरान उमेश यादव की गेंद पर बेल्स नहीं गिरने की वजह से चेन्नई के ओपनर फाफ डु प्लेसिस भी आउट होने से बच गए थे। 

माना जा रहा है कि आईपीएल मैचों में प्रयोग की जा रही जिंग गिल्लयों में आम गिल्लियों की तुलना में दोगुनी इलेक्ट्रिक वायरिंग होती है, और शायद गिल्लियों के गेंद लगने के बावजूद विकेट से न गिरने की यही वजह है।

इस मैच में अजिंक्य रहाणे की 63 गेंदों में 105 रन की शतकीय पारी की मदद से राजस्थान ने 20 ओवर में 191/6 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 19.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने 36 गेंदों में 78 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने 54 और पृथ्वी शॉ ने 42 रन की पारियां खेलीं। 

Open in app