IPL 2019, RCB vs CSK: चेन्नई का रहा है आरसीबी के खिलाफ पलड़ा भारी, जानिए रिकॉर्ड्स

IPL 2019, Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings:बैंगलोर के खिलाफ अगर टीम जीत दर्ज करती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, जो अंतिम चार में जगह पक्की करने के लिए काफी होगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 21, 2019 07:20 AM2019-04-21T07:20:47+5:302019-04-21T07:20:47+5:30

IPL 2019, Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings: | IPL 2019, RCB vs CSK: चेन्नई का रहा है आरसीबी के खिलाफ पलड़ा भारी, जानिए रिकॉर्ड्स

IPL 2019, RCB vs CSK: चेन्नई का रहा है आरसीबी के खिलाफ पलड़ा भारी, जानिए रिकॉर्ड्स

googleNewsNext

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में रविवार को रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ जब मैदान में उतरेगी तो उसकी नजरें पिछले मैच मे मिली हार को भुलाकर प्लेऑफ के लिए जगह पक्की करने पर होगी। गत चैम्पियन चेन्नई की टीम को पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था, जो मौजूदा सत्र में उसकी सिर्फ दूसरी हार थी।

बैंगलोर के खिलाफ अगर टीम जीत दर्ज करती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, जो अंतिम चार में जगह पक्की करने के लिए काफी होगा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चोट के कारण टीम के नियमित कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी मैदान में नहीं उतर पाये थे, लेकिन रविवार को होने वाले मैच के लिए उनके फिट रहने की उम्मीद है। टूर्नामेंट का शुरुआती मैच खेलने वाली दोनों टीमों का अभियान बिल्कुल अलग तरह का रहा है। चेन्नई की टीम एक बार फिर उम्मीदों पर खरी उतरी तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। इसमें कोई शक नहीं कि शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली बैंगलोर की टीम का हौसला बढ़ा होगा।

आंद्रे रसेल और नितीश राणा की ताबड़तोड़ पारियों के बावजूद रायल चैलेंजर्स बैंगलोर जीत दर्ज करने में सफल रही। टीम की नौ मैचों में यह सिर्फ दूसरी जीत है लेकिन वह अब भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। बैंगलोर की टीम हालांकि 2016 के प्रदर्शन से प्रेरणा ले सकती है, जब उसने शुरुआती सात में से पांच मैच गवांने के बाद अंतिम सात में से छह मैचों को जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की की थी।

केकेआर के खिलाफ दिग्गज एबी डिविलियर्स की गैरमौजूदगी में कप्तान विराट कोहली ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए सत्र की अपनी पहली शतकीय पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। डिविलियर्स की संभावित वापसी से बेंगलोर की टीम घरेलू मैदान में सत्र के आखिरी मैच में प्रशंसकों को जीत का जश्न मनाने का मौका देना चाहेगी। टीम में डेल स्टेन के आने के बाद भी गेंदबाजी चिंता का सबब बनी हुई है। इसका उदाहरण कोलकाता में भी दिखा जब रसेल और राणा की जोड़ी अंतिम छह ओवरों में जीत के लिए जरूरी लगभग 113 रन के असंभव लक्ष्य के करीब पहुंच गयी थी। वहीं दूसरी तरफ 40 साल के इमरान ताहिर चेन्नई के स्टार गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने कप्तान की योजना को मैदान पर बखूबी उतारा है और अब तक 13 विकेट चटकाए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स को कप्तान धोनी से भी उम्मीदें होंगी जिन्होंने इस सत्र में आठ मैचों में दो अर्धशतक की मदद से 230 रन बनाए हैं।

हेड-टू-हेड:

कुल मुकाबले: 24

बैंगलोर ने जीते: 7

चेन्नई ने जीते: 16

बेनतीजा: 1

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रिकॉर्ड:

पहली पारी में औसत स्कोर: 170

दूसरी पारी में औसत स्कोर: 150

सर्वाधिक स्कोर: 263/5 (20 Ov) बैंगलोर बनाम पुणे

न्यूनतम स्कोर: 82/10 (15.1 Ov) बैंगलोर बनाम केकेआर

सफल चेज: 207/5 (19.4 Ov) चेन्नई बनाम बैंगलोर

Open in app