IPL 2019: ऋषभ पंत ने अपने कप्तान के फैसले पर जताई थी आपत्ति, दिल्ली को हुआ फायदा

Rishabh Pant: हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर रन आउट की अपील वापस लेने के मूड में थे, लेकिन ऋषभ पंत ने ऐसा न करने के लिए मनाया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 9, 2019 04:32 PM2019-05-09T16:32:27+5:302019-05-09T16:33:16+5:30

IPL 2019: Rishabh Pant objects after Shreyas Iyer withdraws run-out appeal against Deepak Hooda | IPL 2019: ऋषभ पंत ने अपने कप्तान के फैसले पर जताई थी आपत्ति, दिल्ली को हुआ फायदा

हैदराबाद के खिलाफ दीपक हुड्डा के खिलाफ रन आउट की अपील वापस लेने के मूड में थे श्रेयस अय्यर

googleNewsNext

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बुधवार को खेले गए आईपीएल 2019 एलिमिनेटर में दोनों पारियों में जमकर नाटकीयता देखने को मिली। अंत में दिल्ली ने इस रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन इस मैच में हुई कुछ विवादित और अजीबोगरीब घटनाओं ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

ऐसी ही एक घटना सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के आखिरी ओवर में हुई। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पारी के 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर दीपक हुड्डा (4) को नॉन-स्ट्राइक एंड पर रन आउट कर दिया। 

कीमो पॉल के इस ओवर में दीपक हुड्डा ने बल्ले पर गेंद के न लगने के बाद एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन पिच के बीच में ही गेंदबाज कीमो पॉल से टकराकर गिर गए। इस बीच विकेटकीपर ऋषभ पंत ने नॉन स्ट्राइक ऐंड पर डायरेक्ट थ्रो कर दिया और हुड्डा क्रीज से काफी दूर रह गए। 

लेकिन दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हुड्डा के खिलाफ रन आउट की अपील वापस लेने का फैसला किया। अय्यर इस बात देखते हुए कि गेंदबाज से हुई टक्कर की वजह से ही बल्लेबाज क्रीज तक नहीं पहुंच पाया था, अपील वापस लेने के मूड में थे। 


लेकिन ऋषभ पंत ने मामले में हस्तक्षेप किया और अपने कप्तान से अपील पर कायम रहने को कहा क्योंकि अंपायर पहले ही हुड्डा को आउट दे चुके थे। 

बाद में रिप्ले से पता चला कि पंत अय्यर को अपनी अपील पर कायम रहने को लेकर सही थे क्योंकि दीपक हुड्डा पिच के बीचों-बीच दौड़ रहे थे। 

संजय मांजरेकर ने भी कमेंट्री के दौरान कहा कि अय्यर इस मामले में 'ज्यादा दयालु' थे जबकि पंत ने अपने कप्तान को अपील पर कायम रहने को लेकर सही किया। 

हैदराबाद ने इस मैच में 20 ओवर में 162/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में दिल्ली ने एक गेंद बाकी रहते ही मैच 2 विकेट से जीत लिया।  

Open in app