RCB vs RR: 'करो या मरो' के मुकाबले में भिड़ेंगी आरसीबी-राजस्थान की टीमें, प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव

RCB vs RR Preview: आईपीएल 2019 के 49वें मैच में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत होगी, जानिए किस टीम का पलड़ा रहा है भारी, दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 30, 2019 03:59 PM2019-04-30T15:59:10+5:302019-04-30T15:59:10+5:30

IPL 2019, RCB vs RR Preview, Head to Head, Predicted XI, Analysis of Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals | RCB vs RR: 'करो या मरो' के मुकाबले में भिड़ेंगी आरसीबी-राजस्थान की टीमें, प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव

आरसीबी की टीम आईपीएल के 49वें मैच में राजस्थान से भिड़ेगी

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के 49वें मैच में मंगलवार (30 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। ये मुकाबला पॉइंट्स टेबल में आखिरी दो स्थानों पर मौजूद टीमों के बीच होगा, जिनके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं काफी कम है।

आरसीबी की टीम ने अब तक सिर्फ 4 मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है। अगर आरसीबी अगले दो मैच जीत भी ले तो भी उसका प्लेऑफ की उम्मीदें गणितीय आंकड़ों पर टिकी होंगी। 

वहीं राजस्थान भी अब तक 5 मैच जीतकर सातवें स्थान पर है और बाकी बचे दोनों मैच जीतने पर भी उसकी अगले दौर में पहुंचने की संभावनाएं अगर-मगर में अटकी होंगी।

RCB vs RR: IPL में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच – 19
आरसीबी ने जीते – 8 
राजस्थान रॉयल्स ने जीते– 10 
कोई परिणाम नहीं – 1

2018 से कुल मैच– 3 
आरसीबी ने जीते – 0 
राजस्थान ने जीते – 3

कब खेला जाएगा मैच

30 April 2019, 8pm IST

कहां खेला जाएगा मैच

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

दोनों टीमों की संभावित इलेवन इस प्रकार है:

आरसीबी कर सकती है इस ऑलराउंर को बाहर

दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में एक गेंदबाज और एक विदेशी खिलाड़ी की कमी के साथ उतरी आरसीबी को इसका खामियाजा हार के रूप में भुगतना पड़ा। इस समस्या को सुलझाने का मतलब है कि शिवम दूबे को एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है। शिवम इस सीजन में 4 मैचों में 40 रन ही बना सके हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, हेनरिक क्लासेन, शिवम दूबे, मार्कस स्टोइनिस, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, टिम साउदी।

राजस्थान की टीम में होंगे कौन से बदलाव

अपने पिछले मैच में हैदराबाद पर जीत दर्ज करने वाली राजस्थान की टीम शायद ही अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करे। हालांकि कप्तान स्टीव स्मिथ समेत टीम के कुछ खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं हैं, लेकिन फिर भी टीम में किसी बदलाव की संभावना कम है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित इलेवन: अजिंक्य रहाणे, लियाम लिविंगस्टोन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, एश्टन टर्नर, श्रेयस गोपाल, स्टुअर्ट बिन्नी, वरुण एरॉन, जयदेव उनादकट, ओशाने थॉमस।

Open in app