IPL 2019: कोहली और रोहित की भिड़ंत आज, जानिए आरसीबी और मुंबई की जंग में कौन पड़ा है भारी

RCB vs MI Preview: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 28 मार्च को खेले जाने वाले आईपीएल 2019 के मुकाबले में कोहली और रोहित पर होंगी नजरें

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 28, 2019 11:07 AM2019-03-28T11:07:41+5:302019-03-28T15:45:07+5:30

IPL 2019, RCB vs MI Preview: Royal Challengers Bangalore eye victory against Mumbai Indians | IPL 2019: कोहली और रोहित की भिड़ंत आज, जानिए आरसीबी और मुंबई की जंग में कौन पड़ा है भारी

आरसीबी और मुंबई की भिड़ंत में नजरें कोहली और रोहित पर होंगी

googleNewsNext
Highlightsएम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 28 मार्च को आरसीबी और मुंबई की भिड़ंत इन दोनों के बीच अब तक हुए 23 मैचों में से आरसीबी ने 9 और मुंबई ने 14 मैच जीते हैंआरसीबी और मुंबई दोनों ही इस सीजन का अपना पहला मैच हार चुके हैं

आईपीएल 2019 के सातवें मैच में गुरुवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी। इन दोनों ही टीमों के इस सीजन के अपने पहले मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

आरसीबी को जहां पहले मैच में 70 रन पर सिमटने के बाद चेन्नई के हाथों 7 विकेट से शिकस्त मिली थी तो वहीं मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत की आक्रामक बैटिंग के सामने 213 रन लुटाने के बाद 37 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

कैसा रहा है बैंगलोर vs मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड

इन दोनों के बीच अब तक खेले गए कुल 23 मैचों में बैंगलोर ने 9 जबकि मुंबई ने 14 मैच जीते हैं। इन दोनों के बीच बैंगलोर में खेले गए 9 मैचों में से आरसीबी ने 2 जबकि मुंबई इंडियंस ने 7 मैच जीते हैं। 

कुल मैच: 23, आरसीबी-9, मुंबई-14
बैंगलोर में कुल मैच:9, आरसीबी-2, मुंबई-7 

मुंबई के सामने बुमराह की चोट की समस्या

दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए थे। हालांकि बुमराह ने मैच की पूर्व संध्या पर नेट प्रैक्टिस में हिस्सा लिया, लेकिन माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें इस मैच में आराम देकर उन्हें पूरी तरह से चोट से उबरने का मौका देगी। वहीं श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी टीम से जुड़ गए हैं और बुमराह की जगह उन्हें उतारा जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो मुंबई की टीम को बेन कटिंग की जगह मयंक मार्कंडे को खिलाना पड़ेगा।   

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जमकर चला है कोहली और डिविलियर्स का बल्ला

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स से ज्यादा रन किन्हीं भी दो बल्लेबाजों ने नहीं बनाए हैं। आईपीएल 2019 में भी टीमों के लिए ये जोड़ी सबसे बड़ा खतरा होगी। डिविलियर्स इस मैदान पर अपनी पिछली पांच पारियों में लगातार चार अर्धशतक जड़ चुके हैं।

साथ ही मुंबई को आरसीबी से इस सीजन में जुड़े युवा विंडीज बल्लेबाज शिमरोन हेटमायेर से भी सावधान रहना होगा, जो चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपनी धमाकेदार बैटिंग से तहलका मचा सकते हैं।

मैच स्थान: भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से

मैच स्थान: एम चिन्नस्वामी स्टेडियम

दनों टीमें इस प्रकार हैं: 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, बेन कटिंग, पंकज जायसवाल, इशान किशन (विकेटकीपर), सिद्धेश लाड, इविन लुईस, लसिथ मलिंगा, मयंक मार्कंडेय, मिशेल मैक्कलैनघन, एडम मिल्ने, हार्दिक पंड्या क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, अनुकूल रॉय, रसिख सलाम, युवराज सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, आदित्य तारे, सूर्यकुमार यादव, जयंत यादव और क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर)।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कुलवंत खेजरोलिया, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, नाथन कुल्टर-नाइल, पार्थिव पटेल, नवदीप सैनी, टिम साउथी, उमेश यादव, वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, मार्कस स्टोइनिस, शिवम दुबे, प्रयास रे बर्मन, शिमरोन हेटमेयर, अक्षदीप नाथ, हिम्मत सिंह, मिलिंद कुमार, हेनरिक क्लासेन, गुरकीरत सिंह मान और देवदत्त पडिक्कल।

Open in app