IPL 2019 के कुछ मैचों में बाहर बैठ सकते हैं आरसीबी कप्तान विराट कोहली

IPL 2019: विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले शुरूआती मैच की पूर्व संध्या पर ये बातें कहीं।

By भाषा | Published: March 23, 2019 06:41 PM2019-03-23T18:41:37+5:302019-03-23T18:41:37+5:30

IPL 2019: RCB skipper Virat Kohli says he might sit out of few matches to stay fit and fresh for World Cup | IPL 2019 के कुछ मैचों में बाहर बैठ सकते हैं आरसीबी कप्तान विराट कोहली

IPL 2019 के कुछ मैचों में बाहर बैठ सकते हैं आरसीबी कप्तान विराट कोहली

googleNewsNext

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें आईसीसी विश्व कप के लिये फिट और तरोताजा रहने के लिये आईपीएल के एक या दो मैचों में बाहर बैठने में कोई गुरेज नहीं है। कोहली से जब पूछा गया कि क्या वह थकान से बचने के लिये एक या दो मैच में बाहर बैठ सकते हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘हां, यह बड़ी संभावना है। क्यों नहीं? ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह खुद की जिम्मेदारी है।

यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे जहां तक संभव हो संबंधित लोगों को किसी भी चोट की सूचना दें और योजना के अनुसार काम करें। ’’ कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले शुरूआती मैच की पूर्व संध्या पर ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने खिलाड़ियों को स्मार्ट बनने को कहा है कि वे एक विशेष दिन कैसा महसूस करते हैं, इसकी जानकारी फिजियो को दें। अगर वह नहीं खेलने के लिये कहता है तो उसे फिजियो की बात का सम्मान करना चाहिए। ’’ यह पूछने पर कि क्या कार्यभार संबंधित मुद्दों से लीग पर असर पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि यह सब खिलाड़ियों के संतुलन बनाने पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा, ‘‘आखिर में मैं व्यक्तिगत रूप से कल शुरूआत करने के लिये प्रेरित हूं। मैं नहीं जानता कि आईपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ी कितने प्रतिस्पर्धी या कितने सहज होंगे। हर पेशेवर जानता है कि संतुलन कैसे बनाया जाये। अंत में आप एक फ्रेंचाइजी के लिये खेल रहे हो और उन्होंने आप पर इस काम के लिये भरोसा जताया है। ’’

Open in app